World Cup: वर्ल्ड कप से बाहर होगी ये दिग्गज टीम! खुद अपने पैरों पर मार बैठी है कुल्हाड़ी; जानिए वजह
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप से बाहर होगी ये दिग्गज टीम! खुद अपने पैरों पर मार बैठी है कुल्हाड़ी; जानिए वजह

ICC World Cup 2023: आईसीस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. इस वर्ल्ड कप से एक दिग्गज टीम बाहर हो सकती है.

Photo (BCCI)

ICC World Cup 2023: आईसीस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अगले साल भारत में खेला जाएगा. इस वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिए सभी टीमें अपनी वनडे सीरीज में जीत हासिल करने पर ध्यान दे रही हैं. इन सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. इस वर्ल्ड कप से दुनिया की एक दिग्गज टीम बाहर हो सकती है. इस टीम के लिए वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

ये दिग्गज टीम हो सकती है बाहर

वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे धाकड़ टीमों में से एक साउथ अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट टीम अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है. इस टीम ने खुद वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन करने की अपनी राह में मुश्किलें पैदा कर ली हैं. इस समय साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग की अंकतालिका में 11वें स्थान पर है. टॉप-8 टीमें ही केवल वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी. 

इस वजह से टीम के लिए बढ़ी मुश्किलें

साउथ अफ्रीका की टीम को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलनी थी. इसे साउथ अफ्रीका ने कैंसिल कर दिया है. हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज को रिशेड्यूल करने की मांग की है ताकि उनके नए डोमेस्टिक टी20 लीग से इसका टकराव ना हो. वनडे सीरीज कैंसिल होने की वजह से 30 प्वाइंट ऑस्ट्रेलिया को मिलने वाले हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के ऊपर अब इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

सीरीज को रिशेड्यूल करना मुश्किल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि आगामी समर सीजन काफी व्यस्त है, इसलिए सीरीज को रिशेड्यूल करना मुश्किल है. उन्होंने कहा, 'ये काफी निराशाजनक है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका जनवरी में होने वाली सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएगा. हम तीन टेस्ट मैचों के लिए साउथ अफ्रीका की मेजबानी से काफी खुश हैं. ऑस्ट्रेलिया का शेड्यूल काफी व्यस्त है, टी20 वर्ल्ड कप के अलावा छह टीमें ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news