ICC Rankings: बिना खेले ही वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को हुआ जबरदस्त फायदा, टॉप-5 में भारत के 3 प्लेयर
Advertisement

ICC Rankings: बिना खेले ही वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को हुआ जबरदस्त फायदा, टॉप-5 में भारत के 3 प्लेयर

ICC Rankings: हिटमैन बिना खेले ही एक स्थान ऊपर चढ़ गए हैं. दिलचस्प बात है कि भारत के 3 बल्लेबाज टॉप-5 में हैं. पहले नंबर पर पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज बाबर आजम काबिज हैं.

ICC Rankings: बिना खेले ही वनडे रैंकिंग में रोहित शर्मा को हुआ जबरदस्त फायदा, टॉप-5 में भारत के 3 प्लेयर

Rohit Sharma ICC Rankings: आईसीसी ने बुधवार (20 मार्च) को ताजा वनडे और टी20 रैंकिंग जारी की है. पिछले हफ्ते कोई टेस्ट मैच नहीं हुआ है इस कारण आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं किया है. वनडे में भारत के कप्तान रोहित शर्मा को बड़ा फायदा हुआ है. हिटमैन बिना खेले ही एक स्थान ऊपर चढ़ गए हैं. दिलचस्प बात है कि भारत के 3 बल्लेबाज टॉप-5 में हैं. पहले नंबर पर पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज बाबर आजम काबिज हैं.

रैंकिंग में भारत का दबदबा

बाबर 824 रेटिंग पॉइंट्स के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर हैं. उनके बाद भारत के युवा स्टार शुभमन गिल का नंबर है. वह 801 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं. उनके खाते में 768 रेटिंग पॉइंट्स हैं. हिटमैन पांचवें से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनका रेटिंग पॉइंट्स 746 है. इस तरह वनडे रैंकिंग में भारत का दबदबा देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Watch: रिंकू सिंह के सामने फेल हुआ IPL का सबसे महंगा खिलाड़ी, 24.75 करोड़ी को लगा दिया गगनचुंबी छक्का, वीडियो

रोहित को इस कारण हुआ फायदा

रोहित शर्मा को आयरलैंड के बल्लेबाज हैरी टेक्टर के खराब खेलने का फायदा मिला है. टेक्टर अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए थे. इस कारण उनके रैंकिंग में गिरावट हुई है. उनके भी 746 रेटिंग अंक हैं. लेकिन वह हिटमैन से नीचे हो गए हैं. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरेल मिचेल 728 रेटिंग पॉइंट्स के साथ छठे पायदान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के खाते में 723 रेटिंग पॉइंट्स हैं और वह सातवें नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें: Watch: ये कैसी टीम बॉन्डिंग? अलीबाग घूमने निकले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी, नहीं दिखे रोहित शर्मा, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें: IPL 2024: रियान पराग से लेकर 'सुरेश रैना 2.0' तक, आईपीएल में तहलका मचा सकते हैं ये 10 अनकैप्ड प्लेयर

निसांका की टॉप-10 में एंट्री

वनडे रैंकिंग में श्रीलंका के पथुम निसांका जबदस्त फायदा हुआ है. वह टॉप-10 में आ गए हैं. निसांका ने तीन स्थानों की छलांग लगाई है. उनके खाते में 711 रेटिंग पॉइंट्स हैं. निसांका आठवें नंबर पर हैं. उनके बाद इंग्लैंड के ओपनर डेविड मलान हैं. वह 707 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नौवें पायदान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के रसी वान डर डुसेन 10वें स्थान पर काबिज हैं. उनके 701 रेटिंग पॉइंट्स हैं.

Trending news