Team India: टीम इंडिया के इस फैसले पर भड़क उठे इयान चैपल, प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव करने की उठाई मांग
Advertisement
trendingNow11424849

Team India: टीम इंडिया के इस फैसले पर भड़क उठे इयान चैपल, प्लेइंग 11 में एक बड़ा बदलाव करने की उठाई मांग

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने टीम इंडिया के एक फैसले को गलत ठहराया है. उन्होंने घरेलू फॉर्म के आधार पर टीम चुनने पर बड़ी बात कही है. 

Photo (BCCI)

Ian chappell On Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया अपना अगला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल (Ian chappell) ने टीम इंड़िया के एक फैसले पर बड़ा बयान दिया है. इयान चैपल (Ian chappell) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम में टिम डेविड के चयन पर बात करते हुए टीम इंडिया पर निशाना साधा है. 

इयान चैपल ने इस खिलाड़ी पर दिया बयान 

इयान चैपल (Ian chappell) का मानना है कि घरेलू टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को इस टूर्नामेंट में मौका नहीं मिलना चाहिए था. चैपल ने मॉर्निंग हेराल्ड से बातचीत करते हुए कहा, 'टिम डेविड ने इंटरनेशनल स्तर पर क्या किया है? कभी.. कभी.. सेलेक्टर्स घरेलू फॉर्म के आधार पर खिलाड़ियों को चुनते हैं और मुझे लगता है कि भारत इसका एक सटीक उदाहरण है. वह ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को खेला रहा है. मेरा मानना है कि ऋषभ पंत को हर मैच में खेलना चाहिए.’

लगातार बड़ी पारी खेलने में हो रहे फ्लॉप 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में अभी तक पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. उन्होंने अभी तक खेली 3 पारियों में 4.66 की औसत से सिर्फ 14 रन ही बनाए हैं. हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वह 5 गेंदों पर 7 रन की पारी ही खेल सके. इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 15 गेंदों का सामना किया था, लेकिन वह 40 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 6 रन ही बना सके थे. 

ऋषभ पंत को नहीं मिल रही जगह 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अभी तक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. वहीं, इयान चैपल (Ian chappell) का मानना है कि उन्हें हर मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाना चाहिए था. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इंटरनेशनल मैचों में कई बार टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग पारी खेल चुके हैं. दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news