Team India: टीम इंडिया के कप्तान पर लगेगा बैन! सीरीज के बीच कर दी थी ये गलत हरकत
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के कप्तान पर लगेगा बैन! सीरीज के बीच कर दी थी ये गलत हरकत

Indian Cricket: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर दो मैचों के लिए बैन का खतरा मंडरा रहा है. हरमनप्रीत बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में अंपायर के फैसले पर भड़क गईं थीं.

Team India: टीम इंडिया के कप्तान पर लगेगा बैन! सीरीज के बीच कर दी थी ये गलत हरकत

Indian Cricket Team: भारतीय महिला टीम ने हाल ही में बांग्लादेश का दौरा किया था. दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 ही वनडे मैच खेले गए थे. वनडे सीरीज का आखिरी मैच ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला. ये मैच मैच टाई रहा था. इस मैच में महिला भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुछ ऐसा किया जो उन्हें काफी भारी पड़ सकता है. इस मैच में महिला भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अंपायरिंग से काफी नाराज दिखाई दीं थी.

टीम इंडिया के कप्तान पर लगेगा बैन!

इस मैच में नाहिदा अख्तर की गेंद पर हरमनप्रीत को अंपायर ने कैच आउट करार दिया. हालांकि ऐसा लग रहा था कि गेंद उनके पैड से लगकर स्लिप फील्डर के पास गई थी. हरमनप्रीत कौर अंपायर के इस फैसले बिल्कुल नाखुश दिखाई दीं. हरमनप्रीत ने अंपायर के इस फैसले के बाद स्टंप पर बल्ला मार दिया था और मैच के बाद अंपायर पर तंज भी कसा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें इन हरकतों के लिए गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.

हरमनप्रीत कौर की टेंशन बढ़ी

रिपोर्ट्स के मुताबिक हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पर अब मैच फीस कटने के साथ बैन लगने का खतरा भी मंडरा रहा है. उन्हें 2 मैच के लिए बैन किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो वह चीन के हांगझू में होने वाले एशियाई खेलों के पहले दो मैचों का हिस्सा नहीं बन पाएंगी. दरअसल, आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट में साफ है कि खिलाड़ी गुस्से में इक्विपमेंट्स का गलत इस्तेमाल नहीं कर सकते. खिलाड़ियों को अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी दिखाने और मैच अधिकारियों के खिलाफ पब्लिक स्टेटमेंट देने पर भी रोक है.

1-1 की बराबरी पर रही वनडे सीरीज

टीम इंडिया ने बांग्लादेश दौरे पर टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी. वहीं, वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई. सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश ने जीता था और दूसरा मैच भारत के नाम रहा था. तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 225 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 225 रन पर आउट हो गई थी.

Trending news