Watch: भारतीय कप्तान ने LIVE मैच में कर दी ऐसी हरकत, अब बैन लगने की आई नौबत!
Advertisement

Watch: भारतीय कप्तान ने LIVE मैच में कर दी ऐसी हरकत, अब बैन लगने की आई नौबत!

Indian Cricket: भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में कुछ ऐसा किया कि उनके ऊपर बैन लगने का खतरा मंडरा रहा है.

Watch: भारतीय कप्तान ने LIVE मैच में कर दी ऐसी हरकत, अब बैन लगने की आई नौबत!

Indian Cricket Team: भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मैच ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला. ये मैच मैच टाई रहा है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 225 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 225 रन पर आउट हो गई. इस मैच में महिला भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुछ ऐसा किया जो उन्हें काफी भारी पड़ सकता है.

भारतीय कप्तान ने LIVE मैच में की ऐसी हरकत

इस मैच में महिला भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर अंपायरिंग से काफी नाराज दिखाई दीं. उन्होंने मैच के बाद भी अंपायरिंग की आलोचना की. नाहिदा अख्तर की गेंद पर हरमनप्रीत को अंपायर ने कैच आउट करार दिया. हालांकि ऐसा लग रहा था कि गेंद उनके पैड से लगकर स्लिप फील्डर के पास गई थी. हरमनप्रीत कौर अंपायर के इस फैसले बिल्कुल नाखुश दिखाई दीं. हरमनप्रीत ने अंपायर के इस फैसले के बाद स्टंप पर बल्ला मार दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.उन्होंने अंपायर से भी कुछ कहा.

बैन लगने की आई नौबत!

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पर अब मैच फीस कटने के साथ बैन लगने का खतरा भी मंडरा रहा है. दरअसल, आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट में साफ है कि खिलाड़ी गुस्से में इक्विपमेंट्स का गलत इस्तेमाल नहीं कर सकते. खिलाड़ियों को अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी दिखाने और मैच अधिकारियों के खिलाफ पब्लिक स्टेटमेंट देने पर भी रोक है. ऐसे में अब ये देखना होगा कि मैच रेफरी हरमनप्रीत की इन हरकतों और बयानों पर आईसीसी को क्या रिपोर्ट देते हैं.

हरमनप्रीत ने अंपायरिंग पर दिया ये बड़ा बयान

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, 'इस सीरीज से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला. क्रिकेट के अलावा जिस तरह की अंपायरिंग हुई, उससे मैं आश्चर्यचकित हूं. मुझे लगता है बांग्लादेश के अगले दौरे पर हमें इस(खराब अंपायरिंग के) तरह की चीजों के लिए तैयार होकर आना पड़ेगा.' कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना ने भी तीसरे महिला वनडे में बांग्लादेशी अंपायर मोहम्मद कामरूज्जमान और तनवीर अहमद की अंपायरिंग की आलोचना की. मंधाना ने कहा, 'हमें बेहतर अंपायरिंग के स्तर की उम्मीद थी. कुछ फैसलों में बेहतर अंपायरिंग का स्तर चाहिए था क्योंकि कुछ फैसलों में यह साफ दिख रहा था.'

 

Trending news