Deepti Sharma: दीप्ति के विवादित Run Out पर हरमनप्रीत ने तोड़ी चुप्पी, बचाव में कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

Deepti Sharma: दीप्ति के विवादित Run Out पर हरमनप्रीत ने तोड़ी चुप्पी, बचाव में कह दी ये बड़ी बात

Deepti Sharma Mankaded Charlie Dean: दीप्ति शर्मा ने इंग्लिश प्लेयर चार्ली डीन (Charlie Dean) को हाल ही में रन आउट किया था. इस मुद्दे पर अब भारतीय  महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी बात रखी है. 

Photo (BCCI)

Deepti Sharma Mankaded Charlie Dean: भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने तीसरे महिला वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट किया था. इस मुद्दे पर अब महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट करना भारतीय टीम की योजनाओं का हिस्सा नहीं था, लेकिन यह खेल के नियमों के तहत था. 

दीप्ति शर्मा का किया बचाव 

भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्ली डीन को गेंद फेंकने से पहले क्रीज से बाहर निकल जाने पर रन आउट कर दिया था. इस तरह से रन आउट करना वैध माना जाता है लेकिन इसे खेल भावना नहीं माना जाता. महिला एशिया कप से पहले हरमनप्रीत ने दीप्ति का समर्थन करते हुए कहा कि अब इस विवाद को पीछे छोड़ने का समय है. उन्होंने कहा, 'हम पिछले कुछ मैचों से इन बातों पर ध्यान दे रहे थे. वह क्रीज से काफी आगे निकल जा रही थी और अनुचित लाभ उठा रही थी, यह दीप्ति की जागरूकता थी.'

ऐसे रन आउट करना योजना का हिस्सा नहीं

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा, 'यह योजना का हिस्सा नहीं था लेकिन हर कोई वहां मैच जीतने के लिए खेल रहा था. जब भी आप मैदान पर होते हैं तो आप किसी भी कीमत पर जीतना चाहते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस तरह से आउट करना नियमों के तहत था. हमें इसे पीछे छोड़कर आगे बढ़ना होगा.' महिला एशिया कप के अपने पहले मैच में शनिवार को भारत का सामना श्रीलंका से होगा. 

आईसीसी ने भी नियम में किया बदलाव 

रन आउट के इस तरीके को  फिलहाल अनुचित तरीके में रखा गया है लेकिन अगले महीने से लागू होने वाले आईसीसी खेल के नियमों में इसे रन आउट की श्रेणी में कर दिया जाएगा. दीप्ति ने कहा था कि टीम के खिलाड़ियों ने डीन को आउट करने से पहले अंपायर को भी उनके बार-बार क्रीज से बाहर निकलने के बारे में बताया था.  उन्होंने कहा था, 'अंपायर को बोला था हम लोगों ने, फिर भी वह बाहर निकल रही थी. ऐसे में हम लोग कुछ नहीं कर सकते थे.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news