IPL 2023: अकेले दम पर टीम को आईपीएल चैंपियन बना देगा ये दिग्गज! सामना करने में भी थर-थर कांपते हैं विरोधी
Advertisement

IPL 2023: अकेले दम पर टीम को आईपीएल चैंपियन बना देगा ये दिग्गज! सामना करने में भी थर-थर कांपते हैं विरोधी

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होगा. सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. चेन्नई के पास 4 आईपीएल ट्रॉफी हैं जबकि गुजरात पहली बार में ही चैंपियन बना. लीग में एक ऐसा दिग्गज भी है जो अकेले दम पर मैच का पासा पलटने का दम रखता है.

ipl champion

IPL 2023 Champion Prediction: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. इसे लेकर तमाम टीमें और खिलाड़ी तैयारियों में जुटे हैं. हर खिलाड़ी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी की जर्सी पहनकर धमाल मचाने को बेताब है. इस बीच कई लोग सोशल मीडिया पर अपनी-अपनी टीम को चैंपियन बताने में भी पीछे नहीं हैं.

गुजरात और चेन्नई के बीच पहला मैच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सीजन का पहला मैच खेला जाएगा. इस दौरान चार बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस का आमना-सामना होगा. दिलचस्प है कि गुजरात को इस बार भी काफी मजबूत बताया जा रहा है और खिताब के दावेदार के रूप में टीम उतरेगी. 

ये दिग्गज पलट सकता है पासा

जिस दिग्गज खिलाड़ी की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक की खूबी यही है कि वह पेस बॉलिंग-ऑलराउंडर हैं. वह गेंद और बल्ले, दोनों से योगदान देते हैं और किसी भी मैच का परिणाम बदलने की काबिलियत रखते हैं. हार्दिक ने पिछले सीजन में 15 मैच खेले और 487 रन ठोके थे. उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए. इसके अलावा 8 विकेट भी झटके.

जबर्दस्त है करियर

हार्दिक पांड्या के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस लीग में 107 मैच खेले हैं और कुल 1963 रन उनके नाम हैं. इस दौरान उन्होंने 8 अर्धशतक जड़े. कई बार तो वह अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन जीत का श्रेय उन्हें मिला. इसके अलावा उन्होंने 8.75 के इकॉनमी रेट से जरूर रन दिए लेकिन 50 विकेट लीग में अभी तक झटके हैं.  

पहली ही बार में बनाया चैंपियन

गुजरात टाइटंस टीम पिछले सीजन में ही लीगसे जुड़ी और ये हार्दिक पांड्या का काफी हद तक कमाल रहा कि अपनी कप्तानी में उन्होंने पहली बारी में ही टीम को चैंपियन बना दिया. लीग की सबसे सफल टीम की बात की जाए तो वो मुंबई इंडियंस हैं जिसके पास 5 ट्रॉफी हैं. इससके बाद चेन्नई का नंबर आता है, जिसके पास 4 ट्रॉफी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news