The Cricket Show: 'कप्तानी' शब्द सुनते ही भड़क गए गौतम गंभीर, टीवी शो में कह दी ऐसी बात
Advertisement
trendingNow11902181

The Cricket Show: 'कप्तानी' शब्द सुनते ही भड़क गए गौतम गंभीर, टीवी शो में कह दी ऐसी बात

The Cricket Show : अपने कमेंट्स को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीवी शो में 'कप्तानी' शब्द सुनते ही रिएक्ट किया है. उन्होंने कहा कि कोई वर्ल्ड कप कप्तान नहीं जिता सकता. उन्होंने रोहित शर्मा के सवाल पर भी बयान दिया.

The Cricket Show: 'कप्तानी' शब्द सुनते ही भड़क गए गौतम गंभीर, टीवी शो में कह दी ऐसी बात

The Cricket ShowGautam Gambhir on Captaincy: भारत के पूर्व धाकड़ ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. फैंस को उनका बेबाक अंदाज काफी पसंद भी आता है. वह जब मैदान पर बल्लेबाजी को उतरते थे, तो भी ऐसा ही अंदाज देखने को मिलता था. अब उन्होंने टीवी शो में 'कप्तानी' शब्द सुनते ही रिएक्ट किया.

'कप्तान कभी वर्ल्ड कप नहीं जिता सकता' 

गौतम गंभीर ने कप्तानी पर बातचीत के दौरान कहा कि एक अकेला कप्तान कभी वर्ल्ड कप नहीं जिता सकता. उन्होंने जी न्यूज के खास शो 'द क्रिकेट शो' में बातचीत के दौरान कहा, 'अगर कप्तान ही विश्व कप जिताता तो फिर जब से वर्ल्ड कप शुरू हुए हैं, तब से टीम इंडिया ही जीत रही होती. कप्तानी ओवर-रेटेड नहीं, बल्कि ओवरहाइप्ड है. एक अकेला व्यक्ति आपको कोई मैच नहीं जिता सकता, वर्ल्ड कप तो बहुत दूर की बात है.'

कप्तानी हमेशा ओवर-हाइप्ड

गंभीर ने आगे कहा, 'किसी को मैच में विकेट भी लेनी है, किसी को कैच भी पकड़नी है. किसी को रन भी बनाने हैं. अगर कोई एक खिलाड़ी आपको वर्ल्ड कप जिता सकता होता तो मेरा मानना है कि भारत सिर्फ वर्ल्ड कप जीत रहा होता, कोई और नहीं जीत पाता. कप्तानी हमारे मुल्क में हमेशा ओवर-हाइप्ड की जाएगी.'

रोहित की कप्तानी पर भी बात

साल 2023 के वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. गंभीर ने इस पर कहा, 'रोहित ने 5 आईपीएल ट्रॉफी जिताई हैं, हालांकि वो उन्होंने अकेले नहीं, मुंबई इंडियंस टीम ने जीती हैं. अपने संसाधनों को मैनेज करना भी बड़ी बात है. कप्तानी एक सम्मान की बात है, कोई लक्ष्य नहीं है. ये सोचने की बात है कि कब आपको गेंदबाजी चेंज करनी है. आप कैसे बेहतर होते हैं, आप किस तरह सफल होते हैं, एक अच्छी टीम कप्तान बनाती है. ऑस्ट्रेलिया को किसी कप्तान ने कई वर्ल्ड कप नहीं जिताए, सभी खिलाड़ियों ने जिताए.' आप क्रिकेट पर बेस्ड शो 'The Cricket Show' हर रात 10 बजे Zee News पर देख सकते हैं. 

Trending news