Gautam Gambhir: टीम इंडिया की हार पर गंभीर ने कसा तंज, सुनकर बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे कप्तान रोहित!
Advertisement
trendingNow11436510

Gautam Gambhir: टीम इंडिया की हार पर गंभीर ने कसा तंज, सुनकर बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे कप्तान रोहित!

Team India: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. इसके बाद अब भारत के पूर्व खिलाड़ी और सांसद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के लिए बड़ा बयान दिया है. 

Twitter

Indian Team: भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अब भारत के पूर्व ओपनर और सांसद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया की हार पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने हार पर निराशा जताते हुए सोशल मीडिया पर एक कटाक्ष किया है. इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारत के गेंदबाज और बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए. 

Gautam Gambhir ने कही ये बात 

भारत की 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में वनडे विश्व कप में खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक पोस्ट करते हुए लिखा, 'आप उन्हीं से उम्मीद कर सकते हैं जो कुछ कर सकते हैं.' एक प्रशंसक ने गंभीर के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, 'उनके कहने का मतलब यही है कि उन्हें शुरुआत से इस टीम से कोई उम्मीद नहीं थी.'

फैंस हुए नाराज 

एक अन्य प्रशंसक ने इस हार के लिए आईपीएल के ओवरडोज और भारतीय खिलाड़ियों के आईसीसी इवेंट्स और ट्रॉफियों के प्रति लापरवाह होने को जिम्मेदार ठहराया. एक प्रशंसक ने गंभीर की टिप्पणी पर जवाब देते हुए लिखा, 'आईपीएल और ब्रांड्स खिलाड़ियों को बिगाड़ रहे हैं. उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने प्रदर्शन की कोई परवाह नहीं है. वे आईपीएल में अच्छा खेलते हैं और अच्छा पैसा पाते हैं. इसे रोका जाना चाहिए.'

2007 में जीता था टी20 वर्ल्ड कप 

2007 में पहला टी20 विश्व कप पाकिस्तान को हराकर जीतने के बाद भारत ने फिर कभी यह ट्रॉफी नहीं जीती है. भारत का 2011 वनडे विश्व कप जीतने के बाद ICC टूर्नामेंटों में 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी को छोड़कर खराब प्रदर्शन लगातार बना रहा. भारत 2014 के टी20 विश्व के फाइनल में श्रीलंका से हारा जबकि 2015 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा. 

आखिरी बार 2013 में जीती थी ICC ट्रॉफी 

भारत को 2016 टी20 विश्व के सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज से, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से और 2019 के वनडे विश्व के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा. भारत 2021 के टी20 विश्व कप में पहले दौर में ही बाहर हो गया था. 

इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार 

भारत ने सेमीफाइनल में 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए, जबकि इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 170 रन बनाकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उसका मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से होगा. भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को इंग्लैंड ने धो डाला. 

(इनपुट: आईएएनएस)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news