ये कैसा इत्तेफाक? KKR का कोच बनते ही चमकती है किस्मत, पहले बेलिस..फिर मॉट और अब गंभीर की लगी लॉटरी
Advertisement
trendingNow12267903

ये कैसा इत्तेफाक? KKR का कोच बनते ही चमकती है किस्मत, पहले बेलिस..फिर मॉट और अब गंभीर की लगी लॉटरी

Team India Head Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पिछले एक महीने से टीम इंडिया के लिए नए हेड कोच के लिए मशक्कत कर रहा है. कई नाम सामने भी आ चुके हैं. लेकिन आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद जिस दिग्गज की कंफर्मेशन सामने आ रही है वो हैं गौतम गंभीर.

 

Gautam Gambhir

Gautam Gambhir Team India Coach: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पिछले एक महीने से टीम इंडिया के लिए नए हेड कोच के लिए मशक्कत कर रहा है. कई नाम सामने भी आ चुके हैं. लेकिन आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद जिस दिग्गज की कंफर्मेशन सामने आ रही है वो हैं गौतम गंभीर. यह वो नाम है जिसकी केकेआर में बतौर मेंटॉर वापसी होते ही टीम चैंपियन बन गई. खिताबी जीत का असर अब गंभीर के कोचिंग करियर पर देखने को मिला है. क्रिकबज के अनुसार पुष्टि की गई है कि गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे, जिसका ऐलान जल्द किया जाएगा. यदि ऐसा होता है तो यह पहली बार नहीं होगा जब केकेआर के कोच या सलाहकार में किसी की लॉटरी लगेगी. इससे पहले भी केकेआर के 3 कोच ऐसे थे जिन्हें इंटरनेशनल लेवल पर कोचिंग के लिए तगड़ा ऑफर मिला. 

ट्रेवर बेलिस

ट्रेवर बेलिस केकेआर के हेड कोच तब थे जब गौतम गंभीर की कप्तानी में टीम ने खिताबी जीत दर्ज की. बेलिस के नेतृत्व में ही 2012 और 2014 में टीम ने ट्रॉफी जीती थी. जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से उनके लिए ऑफर आ गया. पहले उन्होंने इसे नकार दिया, लेकिन जब बोर्ड के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने दोबारा रुख किया तो वह मना नहीं कर सके. उन्होंने 2015 से 2019 तक इंग्लैंड टीम में कोच का पद संभाला. 

मैथ्यू मॉट

दूसरा नाम मैथ्यू मॉट का है जो एक समय केकेआर में सहायक कोच के पद पर थे. लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की नजरें उनपर थीं. ECB ने उन्हें व्हाइट बॉल वाली टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया. मॉट टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर की टीम के साथ रहेंगे. 2022 में इंग्लैंड टीम में उनकी देख-रेख में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. 

ब्रेंडन मैकुलम

साल 2021, यह सीजन भी केकेआर टीम के लिए शानदार रहा था. हालांकि, केकेआर की टीम ट्रॉफी से महज 1 कदम दूर रह गई थी. फाइनल तक पहुंचाने में टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने अहम भूमिका निभाई थी. उनकी क्षमता देखने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें रेड बॉल में हेड कोच का पद संभालने का ऑफर दे दिया. 

Trending news