Shikhar Dhawan: सीरीज शुरू होने से पहले ही धवन से छीन ली कप्तानी, लोग बोले- गब्बर के साथ हुई नाइंसाफी
Advertisement

Shikhar Dhawan: सीरीज शुरू होने से पहले ही धवन से छीन ली कप्तानी, लोग बोले- गब्बर के साथ हुई नाइंसाफी

Shikhar Dhawan: जिम्बाबवे सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ तो शिखर धवन को टीम की कप्तान चुना गया था. लेकिन सेलेक्टर्स ने धवन से कप्तानी छीनकर हाल ही में फिट हुए केएल राहुल को सौंप दी. धवन के साथ हुई इस नाइंसाफी को देख उनके फैंस भड़क उठे हैं. 

 

फोटो (File)

Shikhar Dhawan: भारतीय टीम इसी महीने एशिया कप से ठीक पहले जिम्बाबवे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए पहले जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तो शिखर धवन को टीम की कप्तान चुना गया था. लेकिन सेलेक्टर्स ने गुरुवार की रात धवन से कप्तानी छीनकर हाल ही में फिट हुए केएल राहुल को सौंप दी. धवन के साथ हुई इस नाइंसाफी को देख उनके फैंस भड़क उठे हैं. 

धवन से छीनी कप्तानी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की चिकित्सा टीम ने केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया है, जिसके बाद इस सलामी बल्लेबाज को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई है. शिखर धवन को इस सीरीज के लिए पहले कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन अब वह उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे. धवन जैसे खिलाड़ी के लिए ये काफी नाइंसाफी की बात है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही धवन से कप्तानी छीन ली गई. 

फैंस हुए बुरी तरह नाराज

धवन के हाथों से कप्तानी जाते देख सोशल मीडिया पर फैंस ने काफी नाराजगी जताई है. धवन को कप्तानी से हटाए जाने पर लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली है. लोगों ने सेलेक्टर्स और बीसीसीआई पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. कुछ लोग इसे धवन के साथ हुई नाइंसाफी मान रहे हैं तो वहीं कुछ का कहना है कि ये बेहद गलत फैसला था. 

 

 

 

 

 

राहुल हुए पूरी तरह फिट

राहुल हर्निया के ऑपरेशन से उबर रहे थे. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेलना था, लेकिन कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के कारण वह नहीं खेल पाए थे. राहुल को बीमारी से उबरने में समय लग रहा था और इसलिए पहले उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया था. उन्हें फिट होने के लिए समय दिया गया था, ताकि वह एशिया कप तक पूरी तरह फिट हो जाएं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

Trending news