World Cup 2023: भारत-इंग्लैंड मैच से पहले टीम को लगा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ हाईएस्ट विकेट टेकर
Advertisement
trendingNow11926952

World Cup 2023: भारत-इंग्लैंड मैच से पहले टीम को लगा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ हाईएस्ट विकेट टेकर

IND vs ENG: भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को लखनऊ में बड़ा मुकाबला होना है. इससे पहले ही एक टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम का वर्ल्ड कप 2023 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज टूर्नामेंट से बाहर हो गया है.

World Cup 2023: भारत-इंग्लैंड मैच से पहले टीम को लगा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ हाईएस्ट विकेट टेकर

Reece Topley Ruled Out: डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन टीम इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप 2023 बेहद कठिन रहा है. अभी तक खेले 4 मुकाबलों में टीम सिर्फ 1 ही जीत दर्ज कर पाई है. यह जीत बांग्लादेश के खिलाफ मिली थी पॉइंट्स टेबल में टीम नौवें स्थान पर है. इस बीच टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बाहर हो गया है. इस खिलाड़ी को पिछले मुकाबले में चोट लगी थी, जिसके बाद अब वह आगे खेलने की स्थिति में नहीं है.

बाहर हुआ घातक गेंदबाज

अपनी घातक गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों को भी परेशान कर चुके इंग्लैंड के पेसर रीस टॉपले वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं. बता दें कि शनिवार को हुए टीम के साउथ अफ्रीका के मैच में टॉपले की लेफ्ट इंडेक्स फिंगर में चोट लगी, जिसके बाद वह बाहर चले गए थे. हालांकि, इसके कुछ देर बाद वह मैदान में वापस आ गए थे. मैच के बाद हुए स्कैन में पता चला कि उनकी उंगली में फ्रैक्चर हो गया है, जिसके चलते वह टीम के साथ आगे इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट ने किया ट्वीट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा, 'ऐसी खबर जो हम आपतक नहीं पहुंचाना चाहते थे. बाकी बचे हुए टूर्नामेंट से रीस टॉपले बाहर हो गए हैं. हम आपके साथ हैं टॉपर्स.' बता दें कि वह टीम के लिए अब तक खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने खेले 3 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए हैं.

भारत से होना है बड़ा मैच

इंग्लैंड को आगामी 29 अक्टूबर को भारत से सामना करना है. हालांकि, इससे पहले टीम श्रीलंका से भिड़ेगी लेकिन टीम इंडिया के साथ होने वाले मैच से पहले टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. टूर्नामेंट में पिछड़ रही इंग्लैंड टीम को अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो आने वाले सारे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, जोकि बेहद कठिन है. खासकर भारत जैसी अजेय टीम के खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होगा, जो न्यूजीलैंड को भी हरा चुकी है.

Trending news