IPL के 15 साल के इतिहास में पहली बार खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, तलवार की तरह चलता है बल्ला
Advertisement

IPL के 15 साल के इतिहास में पहली बार खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, तलवार की तरह चलता है बल्ला

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में आज एक नया इतिहास रचा गया है. आईपीएल के पिछले 15 साल के इतिहास में पहली बार एक खिलाड़ी अब दुनिया की इस सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग में खेलता हुआ नजर आएगा. इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी में आज पहली बार किसी टीम ने खरीदा है. 

IPL के 15 साल के इतिहास में पहली बार खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी, तलवार की तरह चलता है बल्ला

IPL 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी में आज एक नया इतिहास रचा गया है. आईपीएल के पिछले 15 साल के इतिहास में पहली बार एक खिलाड़ी अब दुनिया की इस सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग में खेलता हुआ नजर आएगा. इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी में आज पहली बार किसी टीम ने खरीदा है. जब ये खिलाड़ी आईपीएल 2023 सीजन में मैदान पर उतरेगा तो इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलने का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा. 23 दिसंबर 2022 का दिन इस खिलाड़ी की जिंदगी में एक बड़ा खूबसूरत पल लेकर आया है.

IPL के 15 साल के इतिहास में पहली बार खेलेगा ये धाकड़ खिलाड़ी

बता दें कि कोच्चि में शुक्रवार को हुई आईपीएल 2023 सीजन की नीलामी में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट को पहली बार आईपीएल में खरीदा गया है. पिछले 15 साल के आईपीएल इतिहास में पहली बार जो रूट को आईपीएल से जुड़ने का मौका मिला है. आईपीएल 2023 की नीलामी में जो रूट को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 1 करोड़ रुपये में खरीदकर उनकी किस्मत खोल दी है. इंग्लैंड के स्टार जो रूट बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसा लगता है मानों वह तलवार की तरह बल्ला चला रहे हैं. 

आईपीएल 2023 में कहर मचाने के लिए तैयार

बता दें कि जो रूट ने इससे पहले भी कई बार आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया है, लेकिन किसी भी टीम ने उन पर दांव नहीं लगाया था. साल 2023 से पहले जो रूट ने आईपीएल 2018 की नीलामी के लिए अपना नाम दिया था, लेकिन उन्हें किसी भी टीम ने भाव तक नहीं दिया. इस बार जो रूट के पास अच्छा मौका था और राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 1 करोड़ रुपये में खरीदकर उनकी खुशी के दरवाजे खोल दिए हैं. जो रूट का भारत में स्पिन के लिए मददगार पिचों पर शानदार रिकॉर्ड है और वह अब अपने इसी अनुभव का फायदा उठाते हुए आईपीएल 2023 में कहर मचाने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स ने जेसन होल्डर को 5.75 करोड़ रूपये में खरीदा. इंग्लैंड के खतरनाक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स टीम को एक अदद तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत थी और 13 करोड़ रुपये की रकम में बेन स्टोक्स और कैमरून ग्रीन राजस्थान रॉयल्स की पहुंच से बाहर थे, तो उन्होंने होल्डर को लिया जो सवाई मान सिंह मैदान पर अच्छे विकल्प हो सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news