Dipika Pallikal: Dinesh Karthik की वाइफ दीपिका पल्लीकल ने CWG 2022 में जीता मेडल, क्रिकेटर ने खुशी में दिया ये रिएक्शन
Advertisement
trendingNow11293179

Dipika Pallikal: Dinesh Karthik की वाइफ दीपिका पल्लीकल ने CWG 2022 में जीता मेडल, क्रिकेटर ने खुशी में दिया ये रिएक्शन

Commonwealth Games 2022: स्क्वाश में भारत के स्टार खिलाड़ी सौरव घोषाल (Saurav Ghosal) और दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal)  ने कॉमनवेल्थ गेम्स के मिक्सड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके बाद दीपिका पल्लीकल के पति क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने उन्हें शानदार अंदाज में बधाई दी है. 

Twitter

Dipika Pallikal: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. स्क्वाश में भारत के स्टार खिलाड़ी सौरव घोषाल (Saurav Ghosal) और दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) ने कॉमनवेल्थ गेम्स के मिक्सड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया.  मुकाबले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी को तूफानी अंदाज में हराया. अब दीपिका पल्लीकल के कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतते ही दिनेश कार्तिक ने अपना रिएक्शन दिया है. 

स्क्वाश में जीता मेडल 

दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) और सौरव घोषाल (Saurav Ghosal) की जोड़ी ने स्क्वॉश के मिक्स्ड डबल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता. कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की लोब्बन डोना और पिले कैमरून को 2-0 से हराया. दीपिका और सौरव के पास काफी अनुभव है. इसका फायदा उन्हें मैच में मिला. ऑस्ट्रेलियाई को जोड़ी को उन्होंने 11-8, 11-4 से शिकस्त दी. दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल ने अपने दम पर भारत को कई मैच जिताए हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में दोनों ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. 

दिनेश कार्तिक ने दिया ये रिएक्शन 

भारत के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक Dinesh Karthik) ने साल 2015 में दीपिका पल्लीकल से शादी की थी. दोनों ने हिंदू रिति-रिवाजों और ईसाई रिति-रिवाजों से शादी की. अब वाइफ दीपिका के मेडल जीतते ही कार्तिक ने ट्विटर पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा, 'आपका प्रयास और मेहनत रंग लाई है. आप दोनों लोगों पर बहुत खुशी और गर्व है. 

राष्ट्रपति ने दी बधाई 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर सौरव घोषाल (Saurav Ghosal) और दीपिका पल्लीकल (Dipika Pallikal) को बधाई दी है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रमंडल खेलों में  स्क्वॉश मिक्सड इवेंट में कांस्य पदक जीतने पर दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल को बधाई. आपका पोडियम फिनिश भारत में स्क्वॉश प्रेमियों के लिए एक प्रेरणा है. इस तरह की जीत हमारे देश में खेलों की लोकप्रियता को बढ़ावा देती है.’

स्क्वाश में भारत का दूसरा पदक 

सौरव घोषाल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने स्क्वाश में मेंस सिंगल इवेंट में भी ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. मौजूदा कॉमनवेल्थ गेम्स के स्क्वाश में भारत का ये दूसरा पदक है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की लोब्बन डोना और पिले कैमरून को सौरव और पल्लीकल ने अपना बदला भी पूरा कर लिया. इन दोनों को साल 2018 गोल्ड गोस्ट के फाइनल में इसी ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी से हार मिली थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news