Team India: टीम इंडिया में हुई इस खिलाड़ी की अनदेखी, अब अपने बल्ले से दिया करारा जवाब!
Advertisement
trendingNow11797306

Team India: टीम इंडिया में हुई इस खिलाड़ी की अनदेखी, अब अपने बल्ले से दिया करारा जवाब!

Indian Cricket Team: वेस्टइंडीज दौरे के बीच एक खिलाड़ी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है.

Team India: टीम इंडिया में हुई इस खिलाड़ी की अनदेखी, अब अपने बल्ले से दिया करारा जवाब!

Deodhar Trophy 2023: भारतीय घरेलू क्रिकेट में फिलहाल देवधर ट्रॉफी खेली जा रही है. 4 साल के बाद भारतीय क्रिकेट में देवधर ट्रॉफी की वापसी हुई है. इस ट्रॉफी में टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं. साउथ जोन, नॉर्थ जोन, वेस्ट जोन, ईस्ट जोन, सेंट्रल जोन और नॉर्थ ईस्ट जोन के लिए खेलते  हुए खिलाड़ी टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को प्रभावित करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में एक ऐसे खिलाड़ी का बल्ला चल रहा है जिसके पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है.  

देवधर ट्रॉफी में जमकर चल रहा बल्लेबाज

टीम इंडिया से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल इस समय देवधर ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. कप्तान मयंक अग्रवाल की 98 रन की पारी की मदद से साउथ जोन ने देवधर ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के कम स्कोर वाले मैच में बुधवार को वेस्ट जोन को 12 रन से हराया. साउथ जोन इस जीत से अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. उसके दो मैचों में आठ अंक हैं. उसे इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय अग्रवाल को जाता है जिन्होंने शानदार पारी खेली.

मयंक अग्रवाल ने खेली कप्तानी पारी

जिस पिच पर गेंदबाजों का दबदबा था, मयंक अग्रवाल ने उस पर 115 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 98 रन की पारी खेली जिससे साउथ जोन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46.4 ओवर में 206 रन बनाए. इसके बाद उसके गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और वेस्ट जोन को 36.2 ओवर में 194 रन पर आउट कर दिया. अग्रवाल ने ऑफ साइड में अधिकतर रन बटोरे. साउथ जोन के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें केबी अरुण कार्तिक ने 23 रन का योगदान दिया. उन्होंने अग्रवाल के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की.

पार्थ भुत ने गेंदबाजी में किया कमाल

वेस्ट जोन की तरफ से सौराष्ट्र के बाएं हाथ के स्पिनर पार्थ भुत सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 10 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके जवाब में साउथ जोन के तेज गेंदबाजों विद्वाथ कावेरप्पा और वासुकी कौशिक ने वेस्ट जोन के शीर्ष क्रम को लड़खड़ा दिया. मध्यक्रम में सरफराज खान (42), शिवम दुबे (29) और अतीत शेठ (40) ने वेस्ट जोन की वापसी की उम्मीद जगाई लेकिन वे अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए.

Trending news