Deepti Sharma: दीप्ति शर्मा ने विवादित Run Out पर तोड़ी चुप्पी, चार्ली डीन को इस वजह से किया आउट
Advertisement

Deepti Sharma: दीप्ति शर्मा ने विवादित Run Out पर तोड़ी चुप्पी, चार्ली डीन को इस वजह से किया आउट

Deepti Sharma And Charlie Dean: दीप्ति शर्मा ने इंग्लिश प्लेयर चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट करने पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने आउट करने के पीछे की बड़ी वजह बताई है. 

Photo (Twitter)

Deepti Sharma Mankaded Charlie Dean: भारतीय स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने तीसरे महिला वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट करने पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है. दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने भारत लौटते ही बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम की इस बल्लेबाज को आउट करने से पहले कई बार आगाह किया गया था.

दीप्ति शर्मा ने किया बड़ा खुलासा 

दीप्ति ने नॉन स्ट्राइक छोर पर गेंदबाजी करने से पहले आगे निकल गई चार्ली डीन (Charlie Dean) को रन आउट किया जिससे भारत यह मैच जीतने में सफल रहा. चार्ली डीन तब 47 रन पर खेल रही थी और इंग्लैंड को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी. यह रन आउट खेल के नियमों के अनुसार था लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी इससे खुश नहीं थे. दीप्ति ने इंग्लैंड से भारत पहुंचने के बाद कहा, 'यह हमारी योजना थी क्योंकि वो बार बार ऐसा कर रही थी हम पहले ही उसे चेतावनी दे चुके थे. हमने नियमों और दिशानिर्देशों के मुताबिक अपना काम किया.'

आईसीसी ने भी नियम में किया बदलाव 

रन आउट के इस तरीके को  फिलहाल अनुचित तरीके में रखा गया है लेकिन अगले महीने से लागू होने वाले आईसीसी खेल के नियमों में इसे रन आउट की श्रेणी में कर दिया जाएगा. दीप्ति ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों ने डीन को आउट करने से पहले अंपायर को भी उनके बार-बार क्रीज से बाहर निकलने के बारे में बताया था.  उन्होंने कहा, 'अंपायर को बोला था हम लोगों ने, फिर भी वह बाहर निकल रही थी. ऐसे में हम लोग कुछ नहीं कर सकते थे.'

झूलन गोस्वामी के लिए जीतना चाहते थे मैच 

25 साल की दीप्ति ने कहा कि टीम झूलन गोस्वामी को जीत के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई देना चाहती थी. झूलन गोस्वामी का यह आखिरी मैच था. उन्होंने कहा, 'हर टीम को जीतना होता है. उनके आखिरी मैच में हम चाहते थे कि हम जीत के साथ उन्हें विदाई दे. उसके हिसाब से टीम के तौर पर हम जो कर सकते थे वह हमने किया.' इंटरनेशनल क्रिकेट में 355 विकेट लेने वाली झूलन और दीप्ति घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते है. इंग्लैंड के सफल दौरे से यहां पहुंचने पर दोनों का शानदार स्वागत किया गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news