IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बीच 5 धाकड़ खिलाड़ी हुए चोटिल, एक तो पूरी सीरीज से हुआ बाहर!
Advertisement

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बीच 5 धाकड़ खिलाड़ी हुए चोटिल, एक तो पूरी सीरीज से हुआ बाहर!

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अभी तक 5 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं. इनमें से एक खिलाड़ी पूरी सीरीज से भी बाहर हो सकता है. 

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बीच 5 धाकड़ खिलाड़ी हुए चोटिल, एक तो पूरी सीरीज से हुआ बाहर!

India vs Australia 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फिलहाल बॉर्डर गावस्कर सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस सीरीज के शुरुआती से ही खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है. अभी तक 5 5 धाकड़ खिलाड़ी इस सीरीज के बीच चोटिल हो गए हैं. इनमें से 4 खिलाड़ी नागपुर टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. वहीं, एक खिलाड़ी को दिल्ली टेस्ट मैच के बीच में ही चोट के चलते बाहर होना पड़ा है. ये खिलाड़ी पूरी सीरीज से भी बाहर हो सकता है. 

पूरी सीरीज से बाहर हो सकता है ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. पहली पारी के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की  एक गेंद डेविड वॉर्नर (David Warner) के हेलमेट पर भी जा लगी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेविड वॉर्नर (David Warner) चोट के चलते पूरी सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. दिल्ली टेस्ट में उनकी जगह मैट रेनशॉ (Matt Renshaw) को टीम में शामिल किया गया है. 

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी पहले टेस्ट से हुआ था बाहर 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) चोट के चलते पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बैक इंजरी से जूझ रहे थे. श्रेयस अय्यर की चोट उम्मीद के मुताबिक ठीक नहीं हुए थे. अय्यर का पहले मैच से बाहर होना भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए एक बड़ी टेंशन साबित हुई थी. हालांकि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दिल्ली टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा हैं. 

ऑस्ट्रेलिया का ये बड़ा मैच विनर भी हुआ था चोटिल 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) भी भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. उनकी उंगली में चोट लगी थी. स्टार्क को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने बाएं हाथ की उंगली पर चोट लग गई और बाद में सीरीज के आखिरी मैच में भी वह नहीं खेले थे. मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) दूसरे टेस्ट से टीम के साथ जुड़ गए हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया है. 

शुरुआती दो मैचों से बाहर ये खिलाड़ी  

ऑस्ट्रेलिया की टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को सीरीज के पहले दो मैचों से बाहर हैं. जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) अकिलिस की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो सके हैं. उन्हें पिछले महीने गेंदबाजी करने के बाद बायें पैर पर ये चोट लगी थी.

ये ऑलराउंडर भी चोट के चलते नहीं खेल रहा मैच

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. कैमरून ग्रीन (Cameron Green) अभी भी अपनी चोट से उभर नहीं पाए हैं. वह इस सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बने हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news