Cricketer Retires: WTC फाइनल के बाद संन्यास लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, खुद कर दिया खुलासा!
Advertisement

Cricketer Retires: WTC फाइनल के बाद संन्यास लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, खुद कर दिया खुलासा!

Cricketer Retirement: लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेला जाना है. दोनों टीमों के खिलाड़ी लंदन में कड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं. इस बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Cricketer Retires: WTC फाइनल के बाद संन्यास लेगा ये दिग्गज खिलाड़ी, खुद कर दिया खुलासा!

David Warner Retirement, WTC Final-2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें फिलहाल लंदन में हैं. दोनों के बीच केनिंगटन ओवल मैदान पर 7 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेला जाना है. दोनों टीमों के खिलाड़ी लंदन में कड़ी प्रैक्टिस में जुटे हैं. इस बीच एक दिग्गज ने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है.

खुद कर दिया खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शनिवार को खुलासा किया कि वह जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने घरेलू मैदान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर अपने टेस्ट करियर को अलविदा कह सकते हैं. वॉर्नर फिलहाल भारत के खिलाफ अगले सप्ताह होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) की तैयारियों में जुटे हैं. वॉर्नर ने प्रैक्टिस सेशन से पहले बातचीत करते हुए उम्मीद जताई कि पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट उनका अंतिम टेस्ट मैच होगा.

टी20 फॉर्मेट को अगले साल कहेंगे अलविदा

अनुभवी ओपनर डेविड वॉर्नर हालांकि हाल में लंबे फॉर्मेट में रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं और उनकी टेस्ट टीम में जगह पक्की नहीं है. वॉर्नर ने कहा, ‘टीम में बने रहने के लिए आपको रन बनाने होंगे. मैं शुरू से कहता रहूं कि (2024) टी20 वर्ल्ड कप शायद मेरा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी मैच होगा. अगर मैं यहां रन बनाता हूं और ऑस्ट्रेलिया में भी खेलना जारी रखता हूं तो मैं निश्चित तौर पर कह सकता हूं कि मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलूंगा.'

टेस्ट में भी पक्की नहीं है जगह

वॉर्नर भी जानते हैं कि टेस्ट टीम में बने रहने के लिए उन्हें लगातार रन बनाने होंगे. उन्होंने कहा, "अगर मैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज में रन बनाता हूं तथा पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम में चुना जाता हूं तो मैं निश्चित तौर पर वहां अपने करियर का अंत करना चाहूंगा.’ ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेलनी है. ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा जिसका आखिरी मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. 

 

Trending news