GT vs CSK: 23 साल के गेंदबाज ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला अपने देश का बना पहला खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11634794

GT vs CSK: 23 साल के गेंदबाज ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला अपने देश का बना पहला खिलाड़ी

IPL 2023: आईपीएल 2023 का पहला मैच गुजरात टाइटंस (Gujurat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया. ये मैच 23 साल के एक खिलाड़ी के लिए काफी खास रहा. 

GT vs CSK: 23 साल के गेंदबाज ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाला अपने देश का बना पहला खिलाड़ी

Gujurat Titans vs Chennai Super Kings IPL 2023: आईपीएल 2023 का आगाज हो चुका है. लीग के 16वें सीजन का पहला मैच गुजरात टाइटंस (Gujurat Titans) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया. इस मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से बाजी मारी. वहीं, ये मुकाबला 23 साल के एक युवा तेज गेंदबाज के लिए भी काफी खास रहा है. इस खिलाड़ी को आईपीएल में पहली बार खेलने का मौका मिला. 

23 साल के गेंदबाज ने आईपीएल में रचा इतिहास

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले मैच की प्लेइंग 11 में एक 23 साल के युवा गेंदबाज को शामिल किया था. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि आयरलैंड के स्टार जोश लिटिल (Josh Little) हैं. ये आईपीएल में उनका पहला मैच था. जोश लिटिल (Josh Little) ने आईपीएल ऑक्शन में ही इतिहास रच दिया था. वह आईपीएल ऑक्शन में बिकने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी थे. वहीं, अब वह आईपीएल में खेलने वाले भी आयरलैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

गुजरात टाइटंस ने खेला बड़ा दांव 

आईपीएल 2023 ऑक्शन में उन्हें मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) टीम ने 4.40 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम में खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 50 लाख रुपये ही था. जोश लिटिल (Josh Little) ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाया. जोश लिटिल (Josh Little) ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 10.25 की इकॉनमी के 41 रन खर्च किए और 1 विकेट अपने नाम किया. 

आयरलैंड को जिताए कई मैच 

23 साल के जोश लिटिल (Josh Little) ने अपने दम पर आयरलैंड टीम को कई मैच जिताए हैं. 23 साल का ये खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर सभी के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब रहा है. जोशुआ ने अब तक आयरलैंड के लिए 25 वनडे मैचों में 38 विकेट लिए, जबकि 53 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 62 विकेट दर्ज हैं. लिटिल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल का खेल दिखाया था. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने कुल 11 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news