Cricketer Died: इस दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को कहा अलविदा, क्रिकेट जगत में शोक का माहौल
Advertisement

Cricketer Died: इस दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को कहा अलविदा, क्रिकेट जगत में शोक का माहौल

Great Cricketer Sudden Death: वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस दिग्गज क्रिकेटर की अचानक मृत्यु से क्रिकेट जगत में शोक का माहौल फैल गया है. क्रिकेट की दुनिया में अब हर कोई इस दिग्गज क्रिकेटर को याद कर रहा है. 

Cricketer Died: इस दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को कहा अलविदा, क्रिकेट जगत में शोक का माहौल

Cricketer Death News: वर्ल्ड क्रिकेट के एक दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस दिग्गज क्रिकेटर की अचानक मृत्यु से क्रिकेट जगत में शोक का माहौल फैल गया है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और क्वींसलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर एलन, जिन्होंने सिर्फ एक टेस्ट खेला था, उनका 87 वर्ष की आयु में निधन हो गया है.

इस दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक दुनिया को कहा अलविदा

पीटर एलन ने गाबा में 1965-66 के एशेज दौरे के शुरुआती मुकाबले में डेब्यू करते हुए इंग्लैंड के कप्तान माइक स्मिथ सहित दो विकेट लिए. पीटर एलन की मृत्यु के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पीटर एलन के परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी संवेदना व्यक्त करने के लिए क्वींसलैंड क्रिकेट में शामिल होना चाहता है. लंबे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने क्वींसलैंड के साथ लंबे और सफल करियर के बीच 1965-66 एशेज में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.'

क्रिकेट जगत में शोक का माहौल 

पीटर एलन ने 1964-65 में 29 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के साथ वेस्टइंडीज का दौरा करते हुए देर से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया, लेकिन बीमारी के कारण उन्होंने कोई टेस्ट नहीं खेला. वह ऑस्ट्रेलियाई फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास में एक पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी थे. डब्लूए के इयान ब्रेशॉ ने अगले सीजन में यही उपलब्धि हासिल की और ऐसा करने वाले केवल तीन खिलाड़ियों में से एक थे. एलन ने मार्च 1966 में ब्रिस्बेन क्लब गेम में एक ही पारी में 10 विकेट और लिए. उनके शेफील्ड शील्ड करियर में 25.29 की औसत से 182 विकेट लेना उस समय का सर्वकालिक रिकॉर्ड था.

निधन से एक असाधारण करियर का अंत हो गया

क्वींसलैंड के लिए 52 मैचों सहित 57 प्रथम श्रेणी खेलों में, उन्होंने 26.10 की औसत से 206 विकेट लिए और अपने 10 विकेटों के साथ 12 मौकों पर एक पारी में पांच विकेट लिए. उनके पोस्ट-क्रिकेट करियर में कई तरह की भूमिकाएं शामिल थीं, जिनमें ब्रिस्बेन सिटी काउंसिल में उन्होंने एक वरिष्ठ पद संभाला, 1982 के राष्ट्रमंडल खेलों के बाद क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय स्टेडियम का प्रबंधन, एक होटल प्रचारक और हैमिल्टन द्वीप पर एक नागरिक उत्सवकर्ता के रूप में भूमिका निभाई. क्वींसलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष क्रिस सिम्पसन ने एलन को उनके निधन पर कहा कि एलन के निधन से एक असाधारण करियर का अंत हो गया.

Trending news