Asian Cricket: क्रिकेट कैलेंडर पर पाकिस्तान क्रिकेट के नए चेयरमैन ने सरेआम बोला झूठ! एसीसी ने खोल दी पोल
Advertisement

Asian Cricket: क्रिकेट कैलेंडर पर पाकिस्तान क्रिकेट के नए चेयरमैन ने सरेआम बोला झूठ! एसीसी ने खोल दी पोल

India vs Pakistan: एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने अगले दो साल के क्रिकेट कैलेंडर को सोशल मीडिया पर जारी कर दिया. फिर पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने आरोप लगाए कि उन्हें इसकी पहले से कोई जानकारी नहीं दी गई. अब एसीसी ने फिर सेठी के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है.

najam sethi jay shah (twitter)

ACC on Pakistan Cricket Board Chief Najam Sethi: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने अगले दो साल का क्रिकेट कैलेंडर जारी कर दिया है. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन नजम सेठी ने आरोप लगाए कि इस कैलेंडर को जारी करने से पहले पीसीबी से कोई सलाह नहीं ली गई और ना ही कोई जानकारी दी गई. अब एसीसी ने नजम सेठी के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है. इसे लेकर भारत और पाकिस्तान भी आमने-सामने आ गए हैं. दरअसल, एसीसी के अध्यक्ष जय शाह हैं जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव के तौर पर भी जिम्मेदारी निभा रहे हैं.

जय शाह का बचाव

एसीसी ने अगले दो साल के क्रिकेट कैलेंडर को लेकर अपने अध्यक्ष जय शाह का बचाव किया है. एसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी के आरोपों को बेबुनियाद करार दिया. बीसीसीआई के सचिव और एसीसी अध्यक्ष शाह ने गुरुवार को दो साल के कार्यक्रम कैलेंडर (एसीसी) को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इसके बाद सेठी ने आरोप लगाया कि इसे जारी करने से पहले पीसीबी को कोई जानकारी नहीं दी गई.

नजम सेठी ने लगाए थे आरोप

नजम सेठी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, ‘एसीसी की नई संरचना और कैलेंडर 2023-24 को एकतरफा तरीके से जारी करने के लिए जय शाह का धन्यवाद. खास तौर से एशिया कप-2023 से लिए जिसका पाकिस्तान मेजबान है. जब आप हर चीज का फैसला खुद ही कर रहे हैं, तो आप हमारे पीएसएल 2023 की संरचना और कैलेंडर भी जारी कर सकते है. इसके जवाब का इंतजार है.'

22 दिसंबर को दे दी थी सूचना

एसीसी ने शुक्रवार को आधिकारिक बयान जारी किया. एसीसी ने कहा कि पीसीबी के साथ अन्य सदस्य देशों को 22 दिसंबर (2022) को ही कार्यक्रम के बारे में सूचित कर दिया गया था लेकिन उनकी (पीसीबी) तरफ से कोई जवाब नहीं आया. शाह की ओर से शेयर किए गए कार्यक्रम में एशिया कप को सितंबर 2023 में वनडे फॉर्मेट में खेला जाना बताया है लेकिन इसमें मेजबान देश का जिक्र नहीं है. बीसीसीआई सचिव के तौर पर शाह ने गत अक्टूबर में कहा था कि भारत इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा.

नजम सेठी बोल रहे हैं झूठ

एसीसी ने सेठी के आरोपों का जवाब देते हुए शुक्रवार को कहा, ‘यह हमारी जानकारी में आया है कि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एसीसी अध्यक्ष (जय शाह) की ओर से कैलेंडर को अंतिम रूप देने और उसकी घोषणा पर एकतरफा निर्णय लेने की टिप्पणी की है. एसीसी स्पष्ट करना चाहता है कि इस मामले में उसने उचित प्रक्रिया का पालन किया है.’ एसीसी ने इस बयान में मीडिया के साथ ‘टाइमलाइन’ भी शेयर की है जिसका मतलब है कि पीसीबी अध्यक्ष झूठ बोल रहे है.

कैलेंडर में नहीं की संशोधन की मांग

इसमें कहा गया है, ‘13 दिसंबर को आयोजित बैठक में कैलेंडर को इसकी विकास और वित्त एवं विपणन समिति द्वारा अनुमोदित किया गया था. कैलेंडर को पीसीबी समेत सभी हिस्सा लेने वाले सदस्यों को एक ई-मेल के जरिए 22 दिसंबर 2022 को जानकारी दी गई.’ पीसीबी ने पिछले दो हफ्तों में प्रस्तावित कैलेंडर में किसी तरह के संशोधन की मांग नहीं की और इसलिए कार्यक्रम की सार्वजनिक घोषणा कर दी गई. कुछ सदस्य बोर्डों से हालांकि प्रतिक्रिया मिली. ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सेठी की टिप्पणियां निराधार हैं. एसीसी द्वारा इसका पुरजोर खंडन किया जाता है.’ (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news