IND vs SA: पहले T20 मैच में Hardik Pandya का खेलना तय! कोच Rahul Dravid ने खुश होकर की तारीफ
Advertisement
trendingNow11211804

IND vs SA: पहले T20 मैच में Hardik Pandya का खेलना तय! कोच Rahul Dravid ने खुश होकर की तारीफ

IND vs SA: भारतीय टीम के  कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ की. हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया में वापसी की है. हार्दिक बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. 

File Photo

IND vs SA: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज 9 जून से खेलेगी, लेकिन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. वहीं, उन्होंने संजू सैमसन और केएल राहुल की भी तारीफ की है. 

हार्दिक के लिए कही ये बात 

द्रविड़ ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, 'यह अच्छी बात है कि कई भारतीय कप्तानों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. हार्दिक उनमें से एक था. शानदार. केएल राहुल और संजू सैमसन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और श्रेयस ने भी.' उन्होंने कहा, 'युवा बल्लेबाजों को टीम की कप्तानी करते देख अच्छा लगा. इससे बतौर क्रिकेटर उन्हें परिपक्व होने में मदद मिलेगी. हमारे लिए यह अच्छा है कि भारत के युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं.'

टीम इंडिया में की वापसी 

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'उसकी वापसी अच्छी है. हार्दिक फॉर्म में होने पर बल्ले और गेंद दोनों से शानदार खिलाड़ी है. वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में काफी सफल रहा है और आईपीएल में भी जबर्दस्त फॉर्म में था .' उन्होंने हार्दिक की कप्तानी की भी तारीफ करते हुए कहा कि वे भारत के लिये उसकी पूरी क्षमता का इस्तेमाल करने पर काम कर रहे हैं.  उन्होंने कहा, 'उसकी कप्तानी काफी प्रभावी थी और उसने अच्छा प्रदर्शन भी किया. नेतृत्व टीम का हिस्सा होने के लिए कप्तान होना जरूरी नहीं है.'

गुजरात ने जीता खिताब 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था. उन्होंने आईपीएल 2022 में 400 से ज्यादा रन और 8 विकेट हासिल किए थे. वहीं, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे. राहुल की कप्तानी में आईपीएल में डेब्यू कर रही लखनऊ सुपर जाइंट्स प्लेऑफ तक पहुंची, जबकि सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स उपविजेता रही. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news