Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली के मुरीद हुए चीफ सिलेक्टर, धोनी की तारीफ में कह दी बड़ी बात
Advertisement

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली के मुरीद हुए चीफ सिलेक्टर, धोनी की तारीफ में कह दी बड़ी बात

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के बाद भारतीय खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में उतरना है. उसके लिए टीम का चयन अप्रैल के अंत में हो सकता है. टीम में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के चयन को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं. 

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली के मुरीद हुए चीफ सिलेक्टर, धोनी की तारीफ में कह दी बड़ी बात

Virat Kohli T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के बाद भारतीय खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में उतरना है. उसके लिए टीम का चयन अप्रैल के अंत में हो सकता है. टीम में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के चयन को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं. आलोचकों का मानना है कि विराट को इस टूर्नामेंट के लिए नहीं चुनना चाहिए. उनका स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं है, लेकिन आईपीएल में उनके फॉर्म ने सबकी बोलती बंद कर दी है. विराट ने 5 मैचों में 316 रन बनाए हैं. आईपीएल के बीच टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कोहली की तारीफ की है.

कोहली के ब्लूप्रिंट से टीम को हुआ फायदा
अगरकर ने कहा कि कोहली द्वारा तैयार किए गए फिटनेस ब्लूप्रिंट से पूरी टीम को फायदा हुआ है और इसका असर भारतीय क्रिकेट पर देखने को मिला है. 35 साल के होने के बावजूद कोहली खुद को दूसरों से अलग करते हुए सबसे मुश्किल फिटनेस ट्रेनिंग को अंजाम देते हैं.

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ कैसा है मोहम्मद आमिर का रिकॉर्ड?

कोहली ने बेंचमार्क सेट किए: कोहली

अगरकर ने स्पोर्टीफाई विथ पीआरजी पर कहा, ''आप विराट जैसे लोगों को देखें, वह उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने बेंचमार्क सेट किए हैं. अपने करियर के 10-15 वर्षों में वह केवल फिट हुए हैं, आप परिणाम देख सकते हैं. धीरे-धीरे यह युवा पीढ़ी तक आगे बढ़ा है. पिछले 15-20 वर्षों में आपने जो एक अंतर देखा है वह खिलाड़ियों का फिटनेस स्तर है." 

ये भी पढ़ें: Nitish Reddy: क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने छोड़ी थी नौकरी...आइडल हैं विराट, रोचक है फ्यूचर सुपरस्टार की कहानी

धोनी को बताया महान कप्तान

अगरकर ने पूर्व कप्तान धोनी की तारीफ में कहा कि उनमें खेल की अच्छी समझ थी. उनके अंदर खेल प्रति समर्पण था. उन्हें इस बात की जानकारी होती थी कि आसपास क्या हो रहा है और मुकाबला किस तरह बदल रहा है. वह खेल के बारे में सबकुछ जानते हैं. इसी कारण उन्हें सभी महान कप्तान कहते हैं.'' धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम पांच बार आईपीएल जीती है. वह अभी भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है और उनकी मदद कर रहे हैं.

Trending news