IPL 2023: लिखकर ले लीजिए, आईपीएल-2023 की चैंपियन बनेगी ये टीम! एक नहीं ये 3 हैं वजह
Advertisement

IPL 2023: लिखकर ले लीजिए, आईपीएल-2023 की चैंपियन बनेगी ये टीम! एक नहीं ये 3 हैं वजह

IPL 2023 Champion: दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होना है. इस लीग में विश्वभर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. अब सभी सोच रहे हैं कि आखिरकार आईपीएल-2023 में चमचमाती ट्रॉफी कौन सी टीम जीतेगी. इस पर एक नहीं 3-3 वजहों से एक टीम चैंपियन बनने की होड़ में टॉप पर चल रही है.

ipl champion

Indian Premier League Champion: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन आगामी 31 मार्च से शुरू होना है. इसे लेकर तमाम टीमें तैयारियों में जुटी हैं. खिलाड़ी भी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी की जर्सी पहनकर धमाल मचाने को बेताब हैं. इस बीच आईपीएल के चैंपियन को लेकर भी भविष्यवाणी की जा रही हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम आईपीएल चैंपियन बन सकती है, जिसकी कुछ वजह भी हैं.

टीम में है 17.50 करोड़ का खिलाड़ी

जिस टीम की बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस है. मुंबई के पास 17.50 करोड़ का खिलाड़ी भी मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया के 23 साल के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को इस फ्रेंचाइजी ने बड़ा दिमाग लगाकर इतनी महंगी राशि में खरीदा. कैमरन ग्रीन टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. कैमरन ग्रीन ने अभी तक 20 टेस्ट, 15 वनडे और 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो ग्रीन ने 21 मुकाबलों में 2 अर्धशतक लगाते हुए 245 रन बनाए और 5 विकेट लिए. फर्स्ट क्लास करियर में ग्रीन के नाम 3185 रन और 63 विकेट हैं.

रोहित की धांसू कप्तानी

मुंबई की सबसे बड़ी ताकत है रोहित शर्मा की कप्तानी. रोहित की नेतृत्व क्षमता के बारे में सभी अच्छे से वाकिफ हैं. रोहित ने इस टीम की शानदार अंदाज में कमान संभाली है. ये उनकी ही कप्तानी का कमाल है कि वह हर खिलाड़ी से उसका बेस्ट लेते हैं. कई खिलाड़ियों ने तो यह ऑन-कैमरा बताया है कि रोहित खेलने की पूरी आजादी देते हैं. पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो मौका मिलने पर मैच पलटने की काबिलियत रखते हैं और रोहित उन्हें मौका देते भी हैं.

मिस्टर-360 डिग्री बल्लेबाज भी शामिल

मुंबई इंडियंस टीम में 'मिस्टर-360 डिग्री' बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी शामिल है. सूर्यकुमार को वैसे भी मौजूदा दौर में टी20 क्रिकेट का बादशाह कहा जाता है. उनके शॉट्स ऐसे होते हैं कि वह किसी भी गेंदबाज की धुनाई कर सकते हैं, उसकी गेंद को किसी भी दिशा में भेज सकते हैं. 32 साल के सूर्या ने टी20 फॉर्मेट में तीन शतक और 37 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में ओवरऑल 5898 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 34.49 का रहा. 

मुंबई इंडियंस की फाइनल टीम: रोहित शर्मा (कप्तान) , जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, जोफ्रा आर्चर, टिम डेविड, मोहम्मद अरशद खान, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन, अर्जुन तेंदुलकर, ट्रिस्टन स्टब्स, कुमार कार्तिकेय, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, कैमरन ग्रीन, झाय रिचर्ड्सन, पीयूष चावला, डी जॉनसन, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा और राघव गोयल.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news