IND vs AUS: कप्तान से लेकर नंबर-11 तक, तीसरे वनडे में पूरी तरह बदलेगी भारतीय टीम! BCCI ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow11886611

IND vs AUS: कप्तान से लेकर नंबर-11 तक, तीसरे वनडे में पूरी तरह बदलेगी भारतीय टीम! BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

India Squad for 3rd ODI: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज जीत ली है. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में खेलते हुए टीम इंडिया (Team India) ने सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे अपने नाम किए. अब तीसरा वनडे 27 सितंबर राजकोट में खेला जाना है. इससे पहले बड़ा अपडेट मिला है.

IND vs AUS: कप्तान से लेकर नंबर-11 तक, तीसरे वनडे में पूरी तरह बदलेगी भारतीय टीम! BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

India Squad for 3rd ODI, IND vs AUS: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में खेलते हुए टीम इंडिया ने सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे अपने नाम किए. अब तीसरा वनडे 27 सितंबर यानी बुधवार को राजकोट में खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले बड़ा अपडेट सामने आया है. 

इंदौर में भारत की शानदार जीत

इंदौर में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारत ने डीएलएस के आधार पर 99 रनों से जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने 399 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 33 ओवर में 317 रन का टारगेट मिला. ऑस्ट्रेलियाई टीम 28.2 ओवर में 217 रन पर ऑलआउट हो गई. इसी के साथ टीम इंडिया ने 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली.

कप्तानी संभालेंगे रोहित शर्मा

अब सीरीज के तीसरे वनडे में टीम में बड़े बदलाव होंगे. बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया था कि सीरीज के शुरुआती दोनों वनडे मैचों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बजाय केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. अब रोहित तीसरे वनडे के लिए टीम में वापसी करेंगे. ऐसे में कप्तानी का जिम्मा भी अब राहुल नहीं, रोहित के कंधों पर होगा. फिर वर्ल्ड कप का आगाज अगले महीने 5 अक्टूबर से होना है, तब भी टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा ही संभालेंगे.

शुभमन गिल और ठाकुर को आराम

इस बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया कि तीसरे वनडे में शुभमन गिल (Shubman Gill) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को आराम दिया जाएगा. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, शुभमन और शार्दुल सीरीज के तीसरे वनडे का हिस्सा नहीं होंगे. दोनों ने मोहाली और इंदौर में मैच खेले. अब उन्हें आराम देने का फैसला किया गया है.

बुमराह की वापसी

इतना ही नहीं, स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी टीम से जुड़ेंगे. बीसीसीआई ने एक अपडेट दिया कि बुमराह सीरीज के दूसरे वनडे से पहले घर चले गए थे. वह इंदौर में टीम के साथ नहीं गए. अब वह तीसरे वनडे से टीम के साथ रहेंगे. वह भी वर्ल्ड कप-2023 तक अब टीम इंडिया के साथ ही जुड़े रहेंगे. वहीं, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी टीम इंडिया में वापसी करेंगे.

8 अक्टूबर को है AUS से भिड़ंत

वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होना है. भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा. अभी वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह हिस्सा नहीं थे. 

Trending news