T20 World Cup: करारी शिकस्त के बावजूद ये टीम करेगी जबर्दस्त वापसी! टॉप ऑर्डर को दिखाना होगा दम
Advertisement

T20 World Cup: करारी शिकस्त के बावजूद ये टीम करेगी जबर्दस्त वापसी! टॉप ऑर्डर को दिखाना होगा दम

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World cup 2021) के सुपर 12 स्टेज में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लचर प्रदर्शन के बाद उनके बाहर होने का खतरा पैदा हो गया है. हालांकि ब्रेट ली (Brett Lee)  का माना है कि कंगारुओं को निराश होने की जरूरत नहीं.

(फोटो-ICC)

दुबई: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को यकीन है कि आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड के हाथों करारी हार से उबरकर टी20 वर्ल्ड कप में वापसी करने में कामयाब रहेगी लेकिन इसके लिए उसके टॉप के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

  1. आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021
  2. ऑस्ट्रेलिया पर बाहर होने का खतरा
  3. इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार

ENG ने AUS को दी करारी शिकस्त

इंग्लैंड ने 30 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उसकी टीम को 125 रन पर आउट कर दिया था और फिर महज 11.4 ओवर में टारगेट हासिल करते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज की थी.

 

 

कंगारु टीम के लचर खेल से निराशा

ब्रेट ली (Brett Lee) ने आईसीसी (ICC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा, ‘इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ बेजोड़ प्रदर्शन किया. वनडे क्रिकेट की वर्ल्ड चैंपियन ने बेहतरीन खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया ने भी कुछ स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मैच के अन्य हिस्सों में लचर खेल के कारण उसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.’

यह भी पढ़ें- भारत के इन 5 स्टार प्लेयर्स को IPL में नहीं मिला खरीददार, नीलामी में रह गए अनसोल्ड

AUS पर बाहर होने का खतरा

ग्रुप वन में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के 3 मैचों में 4 अंक हैं और उसे अब अपने बचे हुए मैच हर हाल में जीतने होंगे क्योंकि दक्षिण अफ्रीका 4 मैचों में 6 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में उससे आगे है और प्रोटियाज टीम नेट रन रेट भी बेहतर है.

fallback

 

वापसी करेगी कंगारू टीम?

ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए निराश होने वाली स्थिति नहीं है. मैं चीजों को सकारात्मक नजरिए से देखने की कोशिश करता हूं. बहुत सारे लोग कह रहे हैं, 'उसे टीम में नहीं होना चाहिए', 'उसे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए. और ऐसी ही कई बातें.’

'आराम से खेले ऑस्ट्रेलिया'

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ब्रेट ली ने हिंदी का सहारा लेकर अपनी बात समझाने की कोशिश की.उन्होंने कहा, ‘हिंदी में कहा जाता है, आराम से, आराम से. इसका मतलब है सहज होकर, धैर्य के साथ आगे बढ़ना. मुझे लगता है कि यह असल में एक अच्छी अभिव्यक्ति है जिसका इस्तेमाल टीम सहज होकर अपने काम पर ध्यान देने के लिए कर सकती है. सब कुछ ठीक हो जाएगा.’

'टॉप ऑर्डर को दिखाना होगा दम'

ब्रेट ली (Brett Lee) को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के टॉप बैटिंग ऑर्डर के बल्लेबाजों डेविड वार्नर, कप्तान फिंच, स्टीव स्मिथ, आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

मार्कस स्टोइनिस से उम्मीद

ब्रेट ली ने कहा, ‘टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ियों को रन बनाने होंगे. वो पहले दो मैचों में अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चूक गए और यह खेल का हिस्सा है.’

ये 2 टीम हैं ट्रॉफी की दावेदार

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा था कि टीम इंडिया (Team India) को हराना आसान नहीं होगा लेकिन इस पूर्व तेज गेंदबाज ने अब इंग्लैंड (England) और पाकिस्तान (Pakistan) को खिताब का प्रबल दावेदार बताया.

Trending news