Mohammed Shami: शमी का राजनीति में हो सकता है डेब्यू, BJP का है 'मास्टर प्लान', किस सीट से टिकट देने की योजना?
Advertisement
trendingNow12145827

Mohammed Shami: शमी का राजनीति में हो सकता है डेब्यू, BJP का है 'मास्टर प्लान', किस सीट से टिकट देने की योजना?

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों सर्जरी के बाद ब्रेक पर चल रहे हैं. एक तरफ उनका फोकस टी20 वर्ल्ड कप तक फिट होने पर है. दूसरी तरफ बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें राजनीति में लाने की फिराक में हैं.

 

Mohammed Shami (Shami X)

मोहम्मद शमी, इस नाम से हर कोई वाकिफ है. शमी टीम इंडिया के जाने-माने गेंदबाज हैं. भारत का जच्चा-बच्चा शमी को एक शानदार गेंदबाज के तौर पर जानता है. वर्ल्ड कप 2023 में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शमी इन दिनों सर्जरी के चलते ब्रेक पर हैं. लेकिन इस बीच उनके शानदार करियर के बीच नया मोड़ आने की संभावना जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी मोहम्मद शमी को पश्चिम बंगाल से चुनावी मैदान में एंट्री करवाने की फिराक में है. 

शमी बंगाल से खेलते हैं क्रिकेट 

मोहम्मद शमी ने अपने क्रिकेट करियर में ऊंचाइयों को बंगाल की ओर से खेलते हुए छुआ. बंगाल की तरफ से उनका रणजी ट्रॉफी में बहुमूल्य योगदान रहा है. शमी अभी भी इस टीम के लिए खेलते हैं. मीडिया सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेतृत्व ने मोहम्मद शमी से बंगाल की तरफ से चुनाव लड़ने के लिए संपर्क किया है और उन्हें पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ने का ऑफर मिला है. 

किस सीट से मिल सकता है लोकसभा टिकट? 

बीजेपी के करीबी सूत्रों के मुताबिक मोहम्मद शमी बशीरहाट सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी के इस प्लान से पार्टी अल्पसंख्यक सीटों पर अपना झंडा गाड़ सकती है. सूत्रों के मुताबिक यह चर्चा सकारात्मक रही. बशीरहाट सीट में अल्पसंख्यक वोटों की संख्या अधिक है. ऐसे में बीजेपी का यह प्लान सफल होता है तो यह पार्टी का बड़ा दांव होगा. 

लंबे ब्रेक पर हैं मोहम्मद शमी

मौजूदा समय में स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी लंबे ब्रेक पर हैं. वर्ल्ड कप के दौरान ही वे गंभीर चोट का शिकार हो गए थे. जिसके बाद से उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हुई है. हाल ही में शमी ने लंदन में अपनी सर्जरी कराई और अब वे लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी उनकी वापसी पर संशय है. 

Trending news