Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह पर आया बहुत बड़ा अपडेट, ये दिग्गज कराएगा मैदान पर वापसी!
Advertisement

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह पर आया बहुत बड़ा अपडेट, ये दिग्गज कराएगा मैदान पर वापसी!

Jasprit Bumrah Update: सुपरस्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम ने उन्हें लेकर एक सर्जन से बात की है. ऐसी रिपोर्ट है कि बुमराह सर्जरी के लिए विदेश जा सकते हैं.

jasprit bumrah (bcci)

Update on Jasprit Bumrah Surgery : टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह के बारे में बड़ा अपडेट सामने आया है. वह पीठ की चोट से अभी तक पूरी तरह उबरे नहीं हैं. इस बीच उनकी सर्जरी की तैयारी की जा रही है. इसके कारण वह आईपीएल के आगामी सीजन का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे. एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है.

सर्जरी के लिए जा सकते हैं न्यूजीलैंड

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की सर्जरी कराने के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं. क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने एक सर्जन से इस बारे में बात भी की है. पिछले पांच महीने से क्रिकेट से बाहर चल रहे बुमराह को सर्जरी के लिए जल्द से जल्द ऑकलैंड ले जाने के लिए युद्ध स्तर पर व्यवस्था की जा रही है.

ये दिग्गज कराएगा वापसी?

जिस सर्जन से बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने बात की है, उनका नाम रोवन स्काउटन है. स्काउटन वही डॉक्टर हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर भी काम किया था.  स्काउटन ने, अतीत में, प्रसिद्ध आथोर्पेडिक सर्जन ग्राहम इंगलिस के साथ काम किया था, जिन्होंने शेन बॉन्ड सहित न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों की सर्जरी की थी.

IPL और WTC फाइनल से भी रहेंगे बाहर

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि स्काउटन ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन की सर्जरी में भी इंगलिस की सहायता की थी, जबकि उन्होंने बेन द्वारसुइस और जेसन बेहरेनडॉर्फ की सर्जरी भी की थी, जो पीठ की समस्या से भी जूझ रहे थे. बुमराह के लिए रिकवरी का समय 20 से 24 सप्ताह के बीच है, जिसका मतलब है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 और लंदन में वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे, अगर भारत क्वालीफाई करता है.

5 महीने से मैदान से दूर हैं बुमराह

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बुमराह करीब 5 महीने से मैदान से दूर हैं. उन्होंने आखिरी बार 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में भारत के लिए मैच खेला. इसके बाद वह अपनी पीठ की चोट के कारण एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2023) का हिस्सा बनने से चूक गए थे. बीसीसीआई मैनेजमेंट की मौजूदा प्राथमिकता बुमराह को अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए तैयार करना है. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news