World Cup: वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुई ये टीम, करोड़ों फैंस को लगा तगड़ा झटका!
Advertisement
trendingNow11748967

World Cup: वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुई ये टीम, करोड़ों फैंस को लगा तगड़ा झटका!

ODI World Cup: भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है. इससे पहले ही एक बड़ी खबर आई, जिससे करोड़ों क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा. वर्ल्ड कप से एक टीम अचानक बाहर हो गई है. 

World Cup: वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुई ये टीम, करोड़ों फैंस को लगा तगड़ा झटका!

ICC ODI World Cup-2023 : भारत इस साल वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल अभी रिलीज नहीं किया गया है. हालांकि ये पक्का है कि वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा. इससे पहले ही एक बड़ी खबर आई, जिससे करोड़ों क्रिकेट फैंस को तगड़ा झटका लगा.

वर्ल्ड कप से ये टीम अचानक बाहर

इस साल का वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है, जिसका पूरा शेड्यूल आईसीसी ने अभी तक रिलीज नहीं किया है. वर्ल्‍ड कप-2023 के लिए आठ टीमों ने पहले ही क्‍वालिफाई कर लिया है, लेकिन दो स्‍पॉट अब भी खाली हैं. इसके लिए वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस बीच एक टीम इन क्वालिफायर के 2 मैच हार गई और उसके लिए आगे के रास्ते बंद हो गए हैं.

करोड़ों फैंस को लगा झटका

वर्ल्ड कप में इस बार 10 टीमें इसमें हिस्‍सा लेंगी. आठ टीमें तय हैं लेकिन बाकी 2 टीम कौन सी होंगी, इसके लिए क्‍वालिफायर से रिजल्ट पता चलेगा. हालांकि क्वालिफायर के परिणाम आने से पहले ही एक टीम का पत्ता कट गया है. यूएसए टीम इस बार वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाएगी. आरोन जोन्स की कप्तानी में खेल रही ये टीम अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुकी है, जो ग्रुप-ए का हिस्सा है. उसे पहले मैच में वेस्टइंडीज ने हराया जबकि नेपाल ने दूसरे मैच में 6 विकेट से मात दी.

भारतीय मूल के कई खिलाड़ी

दिलचस्प है कि यूएस टीम के कई खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं. पूर्व कप्तान मोनांक पटेल गुजरात से ताल्लुक रखते हैं. इतना ही नहीं, गजानंद सिंह, निसर्ग पटेल और सुशांत मोदानी भी भारतीय मूल के हैं. अन्य टीमों की बात की जाए तो जिम्‍बाव्‍वे ने अपने दोनों मैच जीते हैं. यूएस का खेल खत्‍म होना तय ही है. टीम अगर अपने अगले दोनों मैच जीत भी लेती है तो टॉप पर आने की संभावना ना के बराबर है. 

ग्रुप-टॉपर करेंगे क्वालिफाई

वनडे वर्ल्ड कप-2023 के लिए इस वक्‍त क्‍वालिफायर मैच हरारे में खेले जा रहे हैं. इसमें कुल मिलाकर 10 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं. सभी को 5-5 टीमों के 2 ग्रुप में बांटा गया है. इन पांच में से जो 2 टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहेंगी, उन्हें सुपर-4 में जाने का मौका मिलेगा. हर ग्रुप से 3 टीम बाहर हो जाएंगी. ग्रुप टॉपर के लिए या तो चारों या कम से कम 3 मैच जीतने ही होंगे.

Trending news