Asia Cup: पाकिस्तान को बड़ा झटका देने की तैयारी में BCCI, एशिया कप को लेकर आई ये खबर!
Advertisement
trendingNow11713965

Asia Cup: पाकिस्तान को बड़ा झटका देने की तैयारी में BCCI, एशिया कप को लेकर आई ये खबर!

India vs Pakistan: एशिया कप की मेजबानी को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है. शुरुआती तौर पर पाकिस्तान को इसके अधिकार मिले लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया वहां का दौरा नहीं करेगी.

Asia Cup: पाकिस्तान को बड़ा झटका देने की तैयारी में BCCI, एशिया कप को लेकर आई ये खबर!

Asia Cup Host, India vs Pakistan: आगामी एशिया कप-2023 की मेजबानी कौन सा देश करेगा, इसे लेकर स्थिति अभी तक साफ नहीं हैं. शुरुआती तौर पर पाकिस्तान को इसके मेजबानी अधिकार मिले लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि टीम इंडिया पड़ोसी मुल्क का दौरा नहीं करेगी. अब पाकिस्तान का बड़ा झटका देने की तैयारी की जा रही है.

जल्द लिया जाएगा फैसला

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शनिवार को बोर्ड की विशेष आम बैठक (एसजीएम) के बाद अपडेट दिया. उन्होंने कहा कि एशिया कप-2023 के आयोजन को लेकर फैसला जल्द किया जाएगा. एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के सदस्य चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच रविवार को होने वाले फाइनल को देखने के लिए अहमदाबाद आ रहे हैं. उनके बीच एशिया कप को लेकर चर्चा हो सकती है.

जय शाह ने पहले ही कर दिया था साफ

बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के चीफ भी हैं. उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि भारतीय टीम किसी भी हालत में पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की तरफ से भी धमकी भरे अंदाज में कहा गया कि अगर ऐसा हुआ तो पाक टीम भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी.

WTC फाइनल के बाद आएगा शेड्यूल

जय शाह ने कहा, ‘आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2023 के मैच स्थलों की घोषणा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final-2023) के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में की जाएगी. टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल भी जारी किया जाएगा. एशिया कप के भविष्य का फैसला एशियाई क्रिकेट परिषद के टेस्ट खेलने वाले देशों और एसोसिएट देशों के सदस्यों के बीच बैठक के बाद किया जाएगा.’ बीसीसीआई एक सप्ताह के अंदर कुछ विशेष समितियों की भी घोषणा करेगा जो भारत में होने वाले वर्ल्ड कप और महिला प्रीमियर लीग (WPL) से संबंधित कामकाज को संभालेंगी.

Trending news