Indian Cricket: WTC फाइनल हारने के बाद हुआ ये बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को बनाया गया चीफ सेलेक्टर!
Advertisement

Indian Cricket: WTC फाइनल हारने के बाद हुआ ये बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को बनाया गया चीफ सेलेक्टर!

BCCI Selectors: भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी. तब से बीसीसीआई में बदलाव का दौर जारी है. हाल में जूनियर सेलेक्शन कमिटी में बड़ा बदलाव किया गया और अब एक और दिग्गज ऑलराउंडर की चयन समिति में वापसी हुई है.

Indian Cricket: WTC फाइनल हारने के बाद हुआ ये बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को बनाया गया चीफ सेलेक्टर!

BCCI North Zone Chief Selector: भारतीय क्रिकेट में बदलाव का दौर जारी है. हाल में जूनियर सेलेक्शन कमिटी में बड़ा बदलाव किया गया और अब एक और दिग्गज ऑलराउंडर की चयन समिति में वापसी हुई है. ये सब टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में हार के बाद हो रहा है.

चीफ सेलेक्टर की हुई वापसी

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) मुख्य चयनकर्ता  की भूमिका में वापस आ गए हैं. हालांकि ये सीनियर चयन समिति के लिए नहीं बल्कि उत्तर क्षेत्र (North Zone) की टीम के लिए हुआ है. नॉर्थ जोन चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता चेतन शर्मा ने की. चेतन ने कुछ वक्त पहले जी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन के बाद भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था. चेतन शर्मा ने इस बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने हरियाणा के प्रतिनिधि के रूप में शिरकत की.

गुरुग्राम में हुई अहम बैठक

गुरुग्राम क्रिकेट ग्राउंड में 15 जून को ये चयन बैठक सम्पन्न हुई, जिसमें दलीप ट्रॉफी के आगामी सीजन के लिए कप्तान का चुनाव भी किया गया. दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट 28 जून से 16 जुलाई तक बेंगलुरु में खेला जाएगा. मनदीप सिंह उत्तरी क्षेत्र के लिए टीम के कप्तान के रूप में चुने गए हैं. 15 खिलाड़ियों के रोस्टर को चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयम समिति द्वारा अंतिम रूप दिया गया. इसमें 8 स्टैंड-बाय खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है. पैनल के द्वारा जोनल साइड के कोच और सपोर्ट स्टाफ का भी चयन किया गया.

स्टिंग के बाद दिया था इस्तीफा

57 साल के चेतन शर्मा का नाम स्टिंग ऑपरेशन में आया था. चेतन ने तीन साल तक राष्ट्रीय चयन समिति की अध्यक्षता की, लेकिन फरवरी में स्टिंग ऑपरेशन के बाद इस्तीफा दे दिया. तब से भारतीय टीम चयनकर्ता प्रमुख के बिना ही है. बीसीसीआई ने हालांकि अभी तक चेतन शर्मा की जगह लेने की प्रक्रिया शुरू नहीं की है, इसके बजाय ओडिशा के शिव सुंदर दास अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम कर रहे हैं. 

Trending news