Team India: WTC फाइनल से पहले ये दो खिलाड़ी भी होंगे बाहर! बीसीसीआई ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

Team India: WTC फाइनल से पहले ये दो खिलाड़ी भी होंगे बाहर! बीसीसीआई ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

WTC Final 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया के स्क्वॉड में एक बदलाव किया है. टीम में चोटिल केएल राहुल की जगह ईशान किशन को शामिल किया गया है.

Team India: WTC फाइनल से पहले ये दो खिलाड़ी भी होंगे बाहर! बीसीसीआई ने खुद दिया ये बड़ा अपडेट

Team India: मौजूदा आईपीएल सीजन के तुरंत बाद ही टीम इंडिया 7 से 11 जून 2023 के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. इस बड़े मैच से पहले टीम के स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव हो गया है. चोट के चलते इस बड़े मैच से बाहर हुए विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की जगह ईशान किशन को मौका दिया गया है. इसके साथ ही बीसीसीआई ने एक टेंशन वाला अपडेट भी दिया है.

BCCI ने दिया ये अपडेट

बीसीसीआई की ओर से जारी की गई मीडिया एडवाइजरी में चोटिल जयदेव उनादकट को लेकर अपडेट दिया गया है. बता दें कि यह तेज गेंदबाज WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा है. बीसीसीआई ने लिखा कि जयदेव उनादकट के नेट्स में गेंदबाजी करते हुए साइड रोप पर फिसलने से बाएं कंधे में चोट लग गई है. वह मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और बाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज इस समय बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी(NCA) में है. वह अपने कंधे के लिए स्ट्रेंथ और रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं. हालांकि, डब्ल्यूटीसी फाइनल में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में लिया जाएगा.

इस खिलाड़ी ने भी बढ़ाई मुसीबत

मौजूदा आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे उमेश यादव भी चोटिल हो गए हैं. वह भी WTC फाइनल स्क्वॉड का हिस्सा हैं. बता दें कि 
उमेश को 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच टाटा आईपीएल 2023 के 36वें मैच के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी थी. बीसीसीआई ने लिखा कि तेज गेंदबाज वर्तमान में केकेआर मेडिकल टीम की देखरेख में है और उसने अपनी रिहैब प्रक्रिया के तहत कम स्पीड वाली गेंदबाजी शुरू कर दी है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम केकेआर की मेडिकल टीम के साथ लगातार संपर्क में है और उमेश की प्रगति पर करीब से नजर रख रही है. जाहिर सी बात है अगर ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले फिट नहीं होते हैं, तो इन्हें भी बाहर ही बैठना पड़ेगा.

WTC फाइनल के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन(विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव.

जरूर पढ़ें 

WTC फाइनल के लिए राहुल के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान, ये खूंखार बल्लेबाज हुआ शामिल
IND को वर्ल्ड कप जिताएगा सहवाग जैसा ये खूंखार ओपनर! ओवर में जड़ चुका है 7 दनदनाते छक्के
राहुल के बाद लखनऊ को एक और बड़ा झटका, अब इस धुरंधर ने आईपीएल 2023 को कहा अलविदा!

Trending news