India vs England: BCCI ने अभिमन्यु ईश्वरन को बनाया भारत का कप्तान, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ संभालेंगे कमान
Advertisement

India vs England: BCCI ने अभिमन्यु ईश्वरन को बनाया भारत का कप्तान, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ संभालेंगे कमान

India A vs England Lions: इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए इसी महीने आने वाली है. इससे पहले इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच प्रैक्टिस मैच और अनऔपचारिक टेस्ट मैच खेले जाने हैं. BCCI ने इंडिया ए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

India vs England: BCCI ने अभिमन्यु ईश्वरन को बनाया भारत का कप्तान, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ संभालेंगे कमान

Abhimanyu Easwaran: इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इसी महीने भारत आएगी. इस सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होनी है. इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान पिछले महीने ही कर दिया था. हालांकि, टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है. इस सीरीज से पहले इंग्लैंड ए और इंग्लैंड लायंस के बीच कुछ प्रैक्टिस और अनौपचारिक टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इसके लिए BCCI(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने भारत के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. भारत की कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन करेंगे. 

ईश्वरन को इंडिया ए की कमान

बंगाल के अनुभवी खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ आगामी चार दिवसीय मैच के लिए 13 सदस्यीय भारत ए टीम का कप्तान चुना गया है. इंग्लैंड लायंस की टीम भारत दौरे पर इस मैच से पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी जो 12-13 जनवरी को अहमदाबाद में होगा. इसके बाद 17 से 20 जनवरी तक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार दिवसीय मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम में साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, केएस भरत और नवदीप सैनी भी शामिल हैं. 

साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम में थे शामिल

भारत ए टीम साउथ अफ्रीका दौरे से खेलकर आ रही है, जिसमें टीम ने दो अनौपचारिक टेस्ट मैच खेले थे. हालांकि, दोनों ही ड्रॉ रहे थे. केएस भरत को साउथ अफ्रीका में श्रृंखला के लिए कप्तान बनाया गया था और ईश्वरन भी टीम का हिस्सा थे. ईश्वरन केवल एक मैच में ही खेले थे, जिसमें उन्होंने 18 रन बनाए थे, जबकि भरत केवल छह रन ही बना सके थे. प्रदोष रंजन पॉल इंग्लैंड लायंस सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं. वह उन खिलाड़ियों में शामिल होंगे जिन पर नजरें लगी होंगी, क्योंकि वह साउथ अफ्रीका में अपनी टीम के शीर्ष स्कोरर रहे थे. उन्होंने पहले अनौपचारिक टेस्ट में 163 रन की पारी खेली थी. 

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए टीम

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, प्रदोष रंजन पॉल, केएस भरत (विकेटकीपर), मानव सुथार, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे, विद्वथ कावेरप्पा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) और आकाश दीप.

Trending news