PAK vs AFG: अफगानिस्तान से शर्मनाक हार पर टूटा बाबर का दिल, इन खिलाड़ियों पर खुलेआम निकाला गुस्सा!
Advertisement
trendingNow11928245

PAK vs AFG: अफगानिस्तान से शर्मनाक हार पर टूटा बाबर का दिल, इन खिलाड़ियों पर खुलेआम निकाला गुस्सा!

World Cup 2023, PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुए मैच में पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत अपने नाम कर ली है. इस हार को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बर्दाश्त नहीं कर पाए. मैच के बाद इन खिलाड़ियों को गुनहगार साबित कर दिया.

PAK vs AFG: अफगानिस्तान से शर्मनाक हार पर टूटा बाबर का दिल, इन खिलाड़ियों पर खुलेआम निकाला गुस्सा!

Babar Azam Statement: वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने दूसरा बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को धूल चटा दी. इससे पहले टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को मात दी थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने बल्लेबाजों ने टॉप क्लास प्रदर्शन करते हुए मात्र 2 विकेट के नुकसान पर 49 ओवर में 286 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. 

पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर हुई धुनाई

पाकिस्तान से मिले 283 रनों के लक्ष्य का पीछा अफगानिस्तान ने बड़ी आसानी से कर लिया. ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 130 रनों की साझेदारी हुई. गुरबाज के रूप में टीम को पहला झटका लगा. उन्होंने 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 65 रन बनाए. इसके बाद दूसरा विकेट इब्राहिम जादरान का गिरा. जादरान ने 87 रनों की पारी खेली जिसमें 10 चौके लगाए. अफगान टीम का इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और रहमत शाह-हश्मतुल्लाह शाहिदी की नाबाद पार्टनरशिप ने टीम को 8 विकेट से जिता दिया. शाह ने 77 और शाहिदी ने 48 रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 96 रन जोड़े.

इन खिलाड़ियों को बताया हार का जिम्मेदार

पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद कहा, 'इससे हमें दुख होता है. हमने अच्छा स्कोर खड़ा किया था. गेंदबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि बीच के ओवरों में हम विकेट नहीं ले पा रहे. वर्ल्ड कप में अगर आप एक भी डिपार्टमेंट में अच्छे नहीं हैं तो मैच हार जाएंगे. मैदान में चौके नहीं रोके और जमकर रन लुटाए जिसका हमें खामियाजा भुगतना पड़ा.' 

गेंदबाजों पर जमकर बरसे 

पाक कप्तान ने गेंदबाजों को इस हार का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, 'गेंदबाजी - हमने अच्छी शुरुआत की. बीच के ओवरों में हमें विकेट की जरूरत थी लेकिन हम कोई विकेट नहीं ले सके. जिस तरह से उन्होंने तीनों डिपार्टमेंट्स में बेहतरीन खेल दिखाया, उसका पूरा श्रेय अफगानिस्तान को जाता है. इसलिए वो जीत गए. हम गेंदबाजी और फील्डिंग में अच्छा नहीं खेल रहे हैं. अगले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे. हमने बीच के ओवरों में लेंथ पर गेंद नहीं डाली, खासकर हमारे स्पिनरों ने. हम बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके.'

Trending news