IND vs AUS: पिच पर घमासान के बीच भारत के ही खिलाड़ी ने दे दिया AUS टीम को तोड़! अब कैसे मिलेगी जीत?
Advertisement

IND vs AUS: पिच पर घमासान के बीच भारत के ही खिलाड़ी ने दे दिया AUS टीम को तोड़! अब कैसे मिलेगी जीत?

IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में अभी तक अच्छा खेल दिखाया है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के पास 144 रनों की बढ़त हो गई है. ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने गेंद के बाद बल्ले से भी कमाल किया.

IND VS AUS (BCCI)

Axar Patel on Pitch Controversy, Nagpur Test : भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 177 रन पर समेटी. इसके बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट पर 321 रन बनाए. इससे भारत के पास 144 रन की बढ़त हो गई है. इस बीच पिच को लेकर घमासान भी मचा है. अब टीम इंडिया के ही स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने मामले पर अपनी बात रखी है.

भारत के पास अब 144 रन की बढ़त

भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक शुक्रवार को 7 विकेट पर 321 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा (120) ने शतक जड़ा. उनके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बल्ले से धमाल मचाया और 170 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 66 रन ठोके. इस दौरान उन्होंने 9 चौके जड़े. उनके अलावा अक्षर पटेल ने भी अर्धशतक जमाया और 102 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 52 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत के पास अब 144 रन की बढ़त हो गई है.

बल्लेबाजी पर बोले अक्षर पटेल

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद अक्षर पटेल ने कहा, 'पिछले एक साल से बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं. वही आत्मविश्वास काम आ रहा है. मेरी तकनीक, मुझे हमेशा से पता था कि यह अच्छी है. ब्रेक मिलने पर मैं इस पर काम करता हूं. कोचिंग स्टाफ के साथ काम करने से काफी मदद मिली. वे मुझसे कहते हैं कि मुझमें काबिलियत है, इसलिए मैं योगदान देने की कोशिश करता हूं.'

पिच पर क्या बोले अक्षर?

पिच को लेकर मचे बवाल के बीच अक्षर पटेल ने कहा कि हां इस पर कुछ मुश्किल शुरुआत में आती है लेकिन एक बार सेट होने के बाद चीजें आसान हो जाती हैं. अक्षर ने कहा, 'जब आप बल्लेबाजी करने जाते हो तो आपको (नागपुर की पिच पर) कुछ कठिनाई होती है, लेकिन कुछ समय बिताने के बाद यह आसान हो जाता है.' उन्होंने हंसते हुए कहा, 'जब तक हम कल (तीसरे दिन) बल्लेबाजी करेंगे, तब तक पिच अच्छा खेलेगी. जब हमें गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा- हमें मदद मिलेगी.'

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news