BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज से रखेंगे बाहर!
Advertisement
trendingNow11768242

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज से रखेंगे बाहर!

Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक क्रिकेटर को चुनकर BCCI ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, ऐसे में वह अपनी कप्तानी में इस फ्लॉप खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का जोखिम बिल्कुल भी नहीं लेना चाहेंगे. 

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज से रखेंगे बाहर!

India vs West Indies, T20I Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक क्रिकेटर को चुनकर BCCI ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, ऐसे में वह अपनी कप्तानी में इस फ्लॉप खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का जोखिम बिल्कुल भी नहीं लेना चाहेंगे. 3 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा.

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

बता दें कि ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ इस अहम टी20 सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए इस क्रिकेटर को चुनकर BCCI ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है. हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में और रिस्क नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में वह हर हाल में तेज गेंदबाज आवेश खान जैसे फ्लॉप खिलाड़ी को पूरी टी20 सीरीज में बेंच पर बैठा सकते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाज आवेश खान उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. अतीत के कई मैचों में वह टीम इंडिया की हार का कारण भी बने हैं.  

कप्तान हार्दिक पूरी टी20 सीरीज से रखेंगे बाहर!

तेज गेंदबाज आवेश खान ने अभी तक भारत के लिए 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.11 की महंगी इकोनॉमी रेट से रन बहाकर महज 13 विकेट हासिल किए हैं. आवेश खान की सबसे बड़ी कमजोरी ये है कि वह भटकी हुई लाइन लेंथ के साथ गेंदबाज करते हैं, जिसके कारण विरोधी टीम के बल्लेबाज उनकी जमकर धुनाई करते हैं. टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में तो आवेश खान का और भी बुरा हाल है. आवेश खान की सबसे बड़ी कमजोरी ये है कि वह रनों के बहाव को रोकने में सफल नहीं हो पाते हैं. आवेश खान को अपनी आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 7 विकेट ही नसीब हुए हैं. इनमें से 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो ऐसा भी हुआ है कि आवेश खान ने 40 से ज्यादा रन रन लुटाए हैं.   

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज

पहला टी20 मैच, 3 अगस्त, शाम 8.00 बजे, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच, 6 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

तीसरा टी20 मैच, 8 अगस्त, शाम 8.00 बजे, गुयाना

चौथा टी20 मैच, 12 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा 

पांचवां टी20 मैच, 13 अगस्त, शाम 8.00 बजे, फ्लोरिडा

Trending news