Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को हुआ अपनी गलती का एहसास, IPL 2023 में की थी ऐसी हरकत
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को हुआ अपनी गलती का एहसास, IPL 2023 में की थी ऐसी हरकत

Indian Cricket: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के दौरान टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ी गलती कर दी थी. इस खिलाड़ी को अब अपनी इस गलती का एहसास हो गया है.

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को हुआ अपनी गलती का एहसास, IPL 2023 में की थी ऐसी हरकत

Indian Cricket Team: आईपीएल (IPL 2023) का 15वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया के एक गेंदबाज ने बड़ी गलती कर दी थी. इस खिलाड़ी को अब अपनी इस गलती का एहसास हो गया है और उन्होंने इसे लेकर एक बड़ा बयान दिया है. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया का हिस्सा भी नहीं बन सका है.

इस खिलाड़ी को हुआ गलती का एहसास

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए इस मैच में विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच भी लड़ाई देखने को मिली. वहीं, विराट और नवीन-उल हक भी आपस में भिड़ गए थे. इस मैच में लखनऊ ने आखिरी गेंद पर आरसीबी को हराया था. जीत के बाद लखनऊ टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान ने अपना हेलमेट जमीन पर फेंककर जश्न मनाया था. इस गलती का एहसास अब आवेश खान (Avesh Khan) को हो गया है.  

बीसीसीआई ने लगाई थी फटकार

लखनऊ को इस मैच में जीत के लिए 213 रन बनाने थे और मैच की आखिरी गेंद पर केवल एक रन की जरूरत थी. आखिरी गेंद पर आवेश खान बाई का सिंगल लेने दौड़ पड़े थे. रन पूरा होने के बाद आवेश ने जोश में अपना हेलमेट उतारा और जोर से जमीन में फेंक दिया था. बीसीसीआई ने आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई थी. अब आवेश ने भी इस घटना पर अपनी बात रखी है. उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'यह सोशल मीडिया में मेरा माहूल बना रहता है और हेलमेट वाला हादसा थोड़ा ज्यादा हो गया था. मुझे बाद में अहसास हुआ कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था. यह सिर्फ उस पल की गर्मी में हुआ. मुझे अब दुख होता है कि यार ये सब चीज नहीं करना था.'

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रहा प्रदर्शन

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. आपको बता दें कि उन्हें आईपीएल 2022 में  शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप रहे और आईपीएल जैसा खेल नहीं दोहरा सके. वहीं, आईपीएल 2023 में को वह 9 मुकाबलों में केवल 8 विकेट ही ले सके.

 

Trending news