Team India: भारतीय सेलेक्टर्स ने इस तेज गेंदबाज को भाव देना किया बंद, कप्तान रोहित का माना जाता था फेवरेट!
Advertisement
trendingNow11521530

Team India: भारतीय सेलेक्टर्स ने इस तेज गेंदबाज को भाव देना किया बंद, कप्तान रोहित का माना जाता था फेवरेट!

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक खिलाड़ी  लगातार स्क्वॉड में अपनी जगह नहीं बना पा रहा है. इस खिलाड़ी का श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में भी नहीं चुना गया है. 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत करेगी. इस सीरीज में टीम इंडिया का एक युवा तेज गेंदबाज स्क्वॉड का हिस्सा बनने में नाकाम रहा है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) तक सेलेक्टर्स की पहली पसंद बना हुआ था, लेकिन खराब खेल के चलते ये खिलाड़ी अब टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहा है. 

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी को मौके मिलना हुए बंद

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के खराब प्रदर्शन के बाद 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को टीम से बाहर किया गया था. वह इस टूर्नामेंट के बाद से ही भारतीय टी20 टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. आवेश खान (Avesh Khan) एशिया कप 2022 से पहले लगातार टीम का हिस्सा बन रहे थे, लेकिन वह मौके का फायदा नहीं उठा सके.

एशिया कप में की काफी महंगी गेंदबाजी

एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया था. आवेश खान (Avesh Khan) का ये खराब प्रदर्शन उनके लिए एक टेंशन बन चुका है. वह फिलहाल रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश के लिए खेल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने रेलवे के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 69 रन पर चार विकेट भी हासिल किए हैं. 

टीम इंडिया में लगातार मिले थे मौके

आवेश खान ने आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप रहे. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच इसी साल अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news