IND vs WI: टी20 सीरीज में 1 मौके को तरस रहा ये खिलाड़ी, जगह देने को तैयार नहीं कप्तान पांड्या!
Advertisement

IND vs WI: टी20 सीरीज में 1 मौके को तरस रहा ये खिलाड़ी, जगह देने को तैयार नहीं कप्तान पांड्या!

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है. इस खिलाड़ी ने लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी की है.

IND vs WI: टी20 सीरीज में 1 मौके को तरस रहा ये खिलाड़ी, जगह देने को तैयार नहीं कप्तान पांड्या!

India vs West Indies 4th T20: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच फिलहाल 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के शुरुआती दो मैच वेस्टइंडीज के नाम रहे थे. वहीं तीसरा मुकाबला टीम इंडिया ने जीता था. इस सीरीज के अगले दो मैच 12 और 13 अगस्त को खेल जाएंगे. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. लेकिन एक खिलाड़ी अभी भी अपने मौके का इंतजार कर रहा है. इस खिलाड़ी ने लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी की है.

टी20 सीरीज में 1 मौके को तरस रहा ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही इस टी20 सीरीज में 26 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है.  एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के खराब प्रदर्शन के बाद आवेश खान (Avesh Khan) को टी20 टीम से बाहर किया गया था. इस टूर्नामेंट के बाद से ही उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच अक्टूबर 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. ऐसे में उनके लिए सीरीज के आखिरी 2 मैच काफी अहम रहने वाले हैं.

महंगी गेंदबाजी के चलते टीम से हुए बाहर

एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज आवेश खान टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए. उन्होंने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में 19 लुटाए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया था. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो 4 ओवर में उन्होंने 13.25 की इकॉनमी से 53 रन खर्च किए और 1 ही विकेट अपने नाम किया था. आवेश का ये खराब प्रदर्शन उनके लिए एक टेंशन बन गया था.

इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रहा प्रदर्शन

आवेश खान (Avesh Khan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 और 5 वनडे मैच खेले हैं. इन टी20 मैचों में आवेश खान (Avesh Khan) ने 9.11 की इकॉनमी से रन देते हुए 13 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, वनडे में उनके नाम 3 विकेट दर्ज हैं. आपको बता दें कि उन्हें आईपीएल में  शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन टीम इंडिया में वह लगातार फ्लॉप रहे और आईपीएल जैसा खेल नहीं दोहरा सके.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम-

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

 

Trending news