IND-W vs AUS-W: ऋचा घोष की पारी गई बेकार, दूसरे वनडे में 3 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया; सीरीज भी की अपने नाम
Advertisement
trendingNow12036551

IND-W vs AUS-W: ऋचा घोष की पारी गई बेकार, दूसरे वनडे में 3 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया; सीरीज भी की अपने नाम

India vs Australia Women's, 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत को दूसरे वनडे में 3 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. भारत की ऋचा घोष की 96 रन की पारी भी टीम की जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुई.

IND-W vs AUS-W: ऋचा घोष की पारी गई बेकार, दूसरे वनडे में 3 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया; सीरीज भी की अपने नाम

Ind vs Aus Women's, 2nd ODI Match Highlights: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच हुआ. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए. जवाब में ऋचा घोष की 96 रन की मेहनती पारी भी भारत को जीत नहीं दिला सकी. आखिरी गेंद पर भारत को 3 रन से हार मिली. भारत का स्कोर पूरे ओवर खेलने के बाद 8 विकेट खोकर 255 रन तक ही पहुंच सका. इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. टीम 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली है.

ऋचा घोष की पारी पर फिर पानी

ऑस्ट्रेलिया से मिले 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करता हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के दोनों ओपनर यास्तिका भाटिया(14 रन) और स्मृति मंधाना(34 रन) आउट हो गए थे. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते उतरीं ऋचा घोष ने मैच जिताने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा दिया. वह जेमिमा के साथ टीम को जीत की तरफ लेकर बढ़ ही रही थीं कि 44 रन के निजी स्कोर पर जेमिमा कैच आउट हो गईं. ऋचा और जेमिमा(44 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 88 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप हुई. बल्लेबाजी करने आईं हरमनप्रीत कौर(5 रन) भी सस्ते में आउट हो गईं. टीम की आखिरी उम्मीद ऋचा घोष से ही थी लेकिन 96 रन के निजी स्कोर पर उन्हें सुथरलैंड ने फोएबे लिचफील्ड के हाथों कैच आउट करा दिया. उनके आउट होने के बाद भारत की बल्लेबाजी बिखर गई. दीप्ति शर्मा(नाबाद 24 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक स्कोर नहीं पहुंचा सका और भारत ने मैच 3 रन से गंवा दिया. 

सुथरलैंड ने पलट दिया मैच 

ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सुथरलैंड ने ऋचा घोष का विकेट लेकर भारत की जीत की आखिरी उम्मीद ध्वस्त कर दी. उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं, जॉर्जिया वरेहम ने 2 भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. एश्ले गार्डनर और किम गार्थ को 1-1 विकेट मिला.

लिचफील्ड-पेरी ने ठोकी फिफ्टी 

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर फोएबे लिचफील्ड और एलिसे पेरी ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. लिचफील्ड ने 98 गेंदों का सामना करते हुए 6 चैके की मदद से 63 रन बनाए. वहीं, पेरी के बल्ले से 47 गेंदों में 50 रन निकले. उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. टीम के बाकी बल्लेबाज बड़ी पारियां नहीं खेल सके लेकिन, महत्वपूर्ण रनों का योगदान दिया. ताहिला मैक्ग्रा(24 रन), एनाबेल सुथरलैंड(23 रन), जॉर्जिया वरेहम(22 रन) ने कुछ जरूरी रन बटोरे. वहीं, अलाना किंग(28 रन) और किम गार्थ(11 रन) नाबाद रहे.

दीप्ति शर्मा ने झटके 5 विकेट    

टीम इंडिया की ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके साथ ही वह महिला वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बनी हैं. इतना ही नहीं वह पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट लेने वाली आठवीं गेंदबाज बनीं हैं. उन्होंने 10 ओवर में महज 38 रन देकर 5 विकेट झटके. एलिसे पेरी, ताहिला मैक्ग्रा, बेथ मूनी, एनाबेल सुथरलैंड, जॉर्जिया वरेहम उनका शिकार बने.

Trending news