AUS vs WI Test: एडिलेड टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, डेब्यू कर रहे जोसेफ भी चमके
Advertisement
trendingNow12064046

AUS vs WI Test: एडिलेड टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, डेब्यू कर रहे जोसेफ भी चमके

AUS vs WI Test Series: ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड के ओवल मैदान पर पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन वेस्टइंडीज की पारी 188 रन पर सिमट गई. इसके बाद आस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए हैं.

AUS vs WI Test: एडिलेड टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, डेब्यू कर रहे जोसेफ भी चमके

Australia vs West Indies, 1st Test- Day 1 Highlights: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड के ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का दबदबा रहा. पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने वेस्टइंडीज की पहली पारी को 188 रन पर सिमेट दिया. इसके बाद वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट डेब्यू कर रहे समर जोसेफ ने स्टीव स्मिथ (12 रन) और मार्नस लाबुशेन (10 रन) को आउट कर दिन खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को दो बड़े झटके दिए.

फ्लॉप रहे स्टीव स्मिथ

कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के 4-4 विकेट की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन पहली पारी में 188 रन पर ढेर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 59 रन बनाए थे. टीम अभी वेस्टइंडीज से 129 रन पीछे है. डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद पारी का आगाज करने के लिए उतरे स्टीव स्मिथ (12) अपनी नई भूमिका में सफल नहीं रहे. उन्होंने शमर जोसेफ की गेंद पर तीसरी स्लिप में कैच दिया.

जोसेफ ने पहली गेंद पर लिया विकेट

जोसेफ ने स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर आउट किया. इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इसके बाद मार्नस लाबुशेन (10) को भी पवेलियन भेजा. उन्होंने अब तक 18 रन देकर दो विकेट लिए हैं. दिन को खेल खत्म होने तक उस्मान ख्वाजा (30 रन*) और कैमरन ग्रीन (6 रन) बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. ग्रीन पिछले साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के बाद पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हैं. 

कमिंस-हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान के खिलाफ पिछली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की 3-0 से जीत में 19 विकेट लेने वाले कमिंस ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 41 रन देकर चार विकेट लिए. हेजलवुड ने 44 रन देकर चार विकेट हासिल किए. मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने 1-1 विकेट लिया. टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे वेस्टइंडीज की तरफ से किर्क मैकेंजी ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शमर जोसेफ ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरकर 41 गेंद पर 36 रन की आक्रामक पारी खेली. उन्होंने केमार रोच (नाबाद 17) के साथ 10वें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की.

(एजेंसी इनपुट के साथ) 

Trending news