AUS vs SA: तीसरे टेस्ट मैच से पहली ही बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, इस घातक बॉलर का खेलना मुश्किल!
Advertisement

AUS vs SA: तीसरे टेस्ट मैच से पहली ही बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, इस घातक बॉलर का खेलना मुश्किल!

Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच 4 जनवरी से खेला जाएगा, लेकिन इस मैच से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम की मुश्किलें बढ़ती हुईं नजर आ रही हैं. 

Twitter

Australia vs South Africa 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच शानदार 6 विकेट से जीत लिया था. अब दूसरे टेस्ट मैच में भी डेविड वॉर्नर के तूफानी दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शिकंजा कस दिया है. लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. उसके एक स्टार तेज गेंदबाज का तीसरे टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस गेंदबाज का खेलना मुश्किल  

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट में उंगली की चोट के कारण खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है. स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न में चल रहे मौजूदा बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. 

स्टार्क को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दूसरे सत्र के दौरान लांग आन पर कैच लेने का प्रयास करते समय हाथ में उंगली में चोट लग गई थी, जो उनका गेंदबाजी हाथ है. उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया. 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था पहला टेस्ट मैच 

32 साल के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 13 ओवर में 39 रन पर दो विकेट लिए थे. चोट लगने के बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया और स्कैन के लिए चले गए. वह दक्षिण अफ्रीका की पारी के अंत में लौटे लेकिन उन्हें गेंदबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि मेहमान टीम 189 रन पर ही सिमट गई. 

ये युवा बॉलर्स ले सकते हैं जगह 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि सिडनी टेस्ट में स्टार्क की भागीदारी के बारे में अंतिम फैसला बॉक्सिंग डे टेस्ट की समाप्ति के बाद लिया जाएगा. तीसरा टेस्ट चार जनवरी से शुरू होगा. यदि स्टार्क तीसरे टेस्ट से चूक जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के पास उनकी जगह लेने के लिए दो गेंदबाज-जोश हेजलवुड और लांस मौरिस- मौजूद हैं. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें. स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट मैचों में 301 विकेट हासिल किए हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news