ENG vs AUS: T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच हो गया रद्द, मेलबर्न में बारिश फिर बनी बड़ी विलेन
Advertisement

ENG vs AUS: T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच हो गया रद्द, मेलबर्न में बारिश फिर बनी बड़ी विलेन

England vs Australia: टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. इससे फैंस में मायूसी छा गई है. वहीं, ग्रुप-1 के लिए सेमीफाइनल की राह भी कठिन हो गई है. 

Twitter

England vs Australia ICC T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में रोज ही दर्शकों को रोमांच मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. वहीं, बारिश भी कई अहम मुकाबलों के लिए विलेन बन रही है. अब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया है. 

रद्द हुआ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मैच 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर होने वाला मैच रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण रद्द कर दिया गया, जिससे इन दोनों टीमों की टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह कठिन हो गई है. मेलबर्न पर ही अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मौसम ने अपना कमाल दिखाया और दिन के दूसरे मैच को भी रद्द करना पड़ा. 

दोनों टीमों को मिला 1-1 अंक 

इस मैच के रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला, लेकिन इससे उनकी सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है. प्रत्येक ग्रुप से केवल दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. 

आयरलैंड के खिलाफ मिली थी हार 

शुक्रवार को दो मैचों की बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद इंग्लैंड अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड को सुपर 12 के बारिश से प्रभावित मैच में आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा था, जो कि उसे भारी पड़ रहा है. 

चौथे स्थान पर है चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 

सुपर 12 के ग्रुप 1 में अब चार टीम के समान तीन-तीन अंक हैं, लेकिन बाकी टीमों ने जहां तीन मैच खेले हैं वहीं शीर्ष पर काबिज न्यूजीलैंड ने दो ही मैच खेले हैं. ऑस्ट्रेलिया के भी तीन अंक है लेकिन वह नेट रन रेट के कारण आयरलैंड के बाद चौथे स्थान पर है. भारत-पाकिस्तान के मैच को छोड़कर मेलबर्न पर बाकी सभी मैच बारिश से प्रभावित रहे. 

आरोन फिंच ने दिया ये बयान 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ‘मैंने पहली बार इस स्टेडियम को इतना अधिक गीला देखा. रन अप और अंदर के सर्कल को लेकर असली मसला था. यह क्षेत्र काफी गीले थे. खिलाड़ियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण थी. हमने देखा था कि जिम्बाब्वे का एक खिलाड़ी किस तरह से फिसल गया था.’ कोविड-19 से संक्रमित मैथ्यू वेड की स्थिति के बारे में फिंच ने कहा, ‘आज अगर मैच होता तो वह प्लेइंग इलेवन में होता. उसे थोड़े लक्षण थे लेकिन खेलने के लिए फिट था.’

मैच ना होने से निराश है बटलर 

जोस बटलर ने कहा, ‘यह बहुत बड़ा अवसर होता. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के लिए स्टेडियम खचाखच भरा रहता. यह आपके करियर का बड़ा मैच होता है. आज रात मैच नहीं खेलने से वास्तव में बहुत निराश हूं.’

(इनपुट: भाषा)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news