IND vs AUS: नागपुर में बुरी तरह हारी ऑस्ट्रेलिया टीम, कप्तान पैट कमिंस ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर में बुरी तरह हारी ऑस्ट्रेलिया टीम, कप्तान पैट कमिंस ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह

IND vs AUS 1st test: ऑस्ट्रेलिया को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पारी और 132 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी. हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने बयान दिया. उन्होंने हार की वजहों पर भी चर्चा की.

nagpur test

Pat Cummins Statement, IND vs AUS 1st Test : ऑस्ट्रेलिया को नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने पारी और 132 रनों से हराया. यह हार इसलिए भी मेहमानों के लिए चुभने वाली रही क्योंकि तीसरे ही दिन मुकाबला खत्म हो गया. अब भारत ने 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने हार की वजहों पर चर्चा की.

जडेजा ने गेंद और बल्ले से दिखाया कमाल

टीम इंडिया ने शनिवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती मुकाबले में तीसरे ही दिन जीत दर्ज की. पेसर पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन पहली पारी सिर्फ 177 रन पर ही सिमट गई. इसके बाद भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (120) के शतक और रवींद्र जडेजा (70) व अक्षर पटेल (84) की दमदार पारियों की बदौलत 400 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी केवल 91 रन पर समेट दी. धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मैन ऑफ द मैच बने जिन्होंने गेंद और बल्ले, दोनों से कमाल दिखाया. जडेजा ने 70 रन बनाए और दोनों पारियों में कुल 7 विकेट झटके.

कप्तान पैट कमिंस ने की रोहित की तारीफ

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मैच के बाद कहा, 'खेल कभी-कभी बहुत तेजी से आगे बढ़ता है. आपको अपनी गति को नियंत्रित करना होता है. जब विकेट घूम रहा होता है तो उनके स्पिनर हमेशा कड़ी मेहनत करने वाले होते हैं. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अपनी क्लास दिखाई.'

कमिंस ने बताई हार की बड़ी वजह

पैट कमिंस ने कहा, 'भारतीय टीम ने अच्‍छा खेल दिखाया. विकेट पर गेंद स्पिन हो रही थी और ऐसे में बल्लेबाजों के लिए सामना करना मुश्किल था. पहली पारी में हमें अच्‍छी बैटिंग करनी चाहिए थी, लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए. इससे हम पर दबाव आ गया. शुरुआत काफी मुश्किल थी.' ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने साथ ही युवा ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी की तारीफ की. मर्फी ने पहली पारी में भारत के 7 विकेट लिए थे. टॉड मर्फी की तारीफ करते हुए कमिंस ने कहा कि उन्होंने डेब्‍यू पर बहुत अच्‍छा प्रदर्शन किया. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news