T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में इस ओपनर से बचकर रहना... दो बार की विश्व चैंपियन टीम को अकेले ही हरा दिया
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में इस ओपनर से बचकर रहना... दो बार की विश्व चैंपियन टीम को अकेले ही हरा दिया

AUS vs WI 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराना कितना मुश्किल काम है, ये तो सभी जानते हैं लेकिन जब उसके खिलाड़ी सुपर फॉर्म में हों तो यह नामुमकिन सा हो जाता है. अब टी20 वर्ल्ड कप भी ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना है जिसका आगाज 16 अक्टूबर से होगा.

David Warner (Twitter)

David Warner, Australia vs West Indies T20: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कम ही वक्त बचा है. यह वैश्विक टूर्नामेंट इस साल 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में शुरू होगा. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी ही मेजबानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेली. ये तो सभी जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराना कितना मुश्किल है, उसपर भी कमाल है कि टीम के खिलाड़ी भी सुपर फॉर्म में हैं. खासतौर से ओपनर डेविड वॉर्नर, जिनसे बाकी टीम बचना चाहेंगी. अगर उनका बल्ला चला तो वह अकेले दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं.

वॉर्नर ने मचाया धमाल

ओपनर डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 75 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने 41 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के जड़े. वह प्लेयर ऑफ द मैच बने और मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए. वॉर्नर के बाद पेसर मिशेल स्टार्क ने चार विकेट झटके जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मैच में  वेस्टइंडीज को 31 रन से हराया और दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी20 तीन विकेट से जीता था.

दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम दिखी बेबस

दो बार की टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज ब्रिसबेन में बेबस सी नजर आई. ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉर्नर के अलावा टिम डेविड ने भी विंडीज के गेंदबाजों की खूब खबर ली. टिम डेविड ने 20 गेंदों पर 42 रन ठोके जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए जिसके बाद विंडीज टीम आठ विकेट पर 147 रन ही बना पाई. उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. जॉनसन चार्ल्स 29 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे. अकील हुसैन ने 25 रन का योगदान दिया.

स्टार्क का भी जवाब नहीं

ऑस्ट्रेलिया के लिए पेसर मिशेल स्टार्क ने दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने महज 20 रन देकर चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. उनके अलावा पैट कमिंस ने दो विकेट झटके. इससे पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद वॉर्नर ने कप्तान आरोन फिंच (15 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 गेंद में 85 रन जोड़े. स्टीव स्मिथ (17 रन) और वॉर्नर के बीच पांचवें विकेट के लिए 26 गेंद में 56 रन की साझेदारी भी अहम रही. वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसफ ने 21 रन देकर तीन जबकि ओबेड मैकॉय ने तीन ओवर में 33 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news