Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा 'Bazball' का घमंड, रोमांचक मैच में इंग्लैंड के हाथ से यूं छीन ली जीत
Advertisement

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा 'Bazball' का घमंड, रोमांचक मैच में इंग्लैंड के हाथ से यूं छीन ली जीत

Ashes 2023 News: इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर उसी का दांव उल्टा पड़ा गया और बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में उसे 2 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का लंबे समय से चला आ रहा 'Bazball' स्टाइल का घमंड तोड़ दिया है. इंग्लैंड को ये हार सबसे ज्यादा चुभेगी.

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा 'Bazball' का घमंड, रोमांचक मैच में इंग्लैंड के हाथ से यूं छीन ली जीत

Ashes 2023: इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर उसी का दांव उल्टा पड़ा गया और बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में उसे 2 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का लंबे समय से चला आ रहा 'Bazball' स्टाइल का घमंड तोड़ दिया है. इंग्लैंड को ये हार सबसे ज्यादा चुभेगी, क्योंकि मजबूत स्थिति में होने के बावजूद इस टीम ने 'Bazball' स्टाइल के घमंड में चूर होकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी और आगे चलकर ये चीज बेन स्टोक्स की टीम की हार का कारण साबित हुई. 

ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा 'Bazball' का घमंड

ऑस्ट्रेलिया ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 2 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट पर 393 रन बनाने के बाद पहले ही दिन अचानक 10-11 ओवर पहले ही अपनी पारी घोषित करके पूरी दुनिया को हैरान कर दिया. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपनी पहली पारी में 386 रन बनाए. पहली पारी में 7 रन की मामूली बढ़त मिलने के बाद इंग्लैंड की टीम ने बेहद घटिया बल्लेबाजी की. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के कहर के सामने इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में महज 273 रनों पर ढेर हो गई.

रोमांचक मैच में इंग्लैंड के हाथ से यूं छीन ली जीत

ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए 281 रनों का टारगेट मिला. क्रिकेट के जानकार मान रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया के लिए बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाजों के खिलाफ 281 रनों का लक्ष्य हासिल करना बेहद मुश्किल साबित होगा, लेकिन कंगारू टीम ने अपने कमाल से हर किसी को हैरान करके रख दिया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 92.3 ओवर में 8 विकेट पर 282 रन बनाते हुए जीत दर्ज कर ली. चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन और पैट कमिंस की नाबाद 55 रनों की पार्टनरशिप ने मैच का पासा पलट दिया. एशेज 2005 में इसी बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथी पारी में 282 का लक्ष्य था, लेकिन कंगारू टीम 2 रन से मैच हार गई थी. इस बार हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने कोई गलती नहीं की. 

Trending news