Asia Cup: एशिया कप 2023 का शेड्यूल तय! इस मैदान पर खेला जाएगा IND vs PAK मैच!
Advertisement
trendingNow11776282

Asia Cup: एशिया कप 2023 का शेड्यूल तय! इस मैदान पर खेला जाएगा IND vs PAK मैच!

Asia Cup 2023: एशियन क्रिकेट काउंसिल 14 जुलाई को एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर सकता है. भारत बनाम पाकिस्तान मैच किस मैदान पर खेला जाएगा इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

Asia Cup: एशिया कप 2023 का शेड्यूल तय! इस मैदान पर खेला जाएगा IND vs PAK मैच!

IND vs PAK Asia Cup 2023: पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एशियन क्रिकेट काउंसिल 14 जुलाई को इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर सकता है. ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) पर खेला जाएगा. एशिया कप के शुरुआती मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. भारत बनाम पाकिस्तान मैच किस मैदान पर खेला जाएगा इसको लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.

एशिया कप 2023 के शेड्यूल पर बड़ा अपडेट

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हो गए हैं. भारत और पाकिस्तान एशिया कप में कम से कम दो बार आमने-सामने होंगे और अगर दोनों देश फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं, तो ये उनका तीसरा मैच होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों टीमों के बीच ये सभी मैच श्रीलंका के दांबुला (Dambulla) में खेले जा सकते हैं.

दांबुला में भारत-पाकिस्तान का रिकॉर्ड

श्रीलंका के दांबुला (Dambulla) में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने अभी तक कुल 18 वनडे मैच खेले हैं. इन मैचों में से टीम इंडिया ने 11 में जीत दर्ज की है. दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम ने इस मैच पर अभी तक 13 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से उसे कुल 4 मुकाबलों में ही जीत हासिल हुई है, ऐसे में दांबुला (Dambulla) के मैदान पर कहीं ना कहीं टीम इंडिया भारी नजर आती है.

6 टीमों के बीच दो देशों में खेला जाएगा टूर्नामेंट

एशिया कप 2023 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें उतर रही हैं. नेपाल की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएगी. वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. भारत, पाकिस्तान और नेपाल की टीमें एक ग्रुप में रखी गईं हैं, वहीं दूसरे ग्रुप में गत चैंपियन श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश है.

 

Trending news