IPL 2023 के स्टार को लगा बड़ा झटका, टीम का हुआ ऐलान; लेकिन स्क्वॉड में नहीं मिली जगह
Advertisement
trendingNow11743723

IPL 2023 के स्टार को लगा बड़ा झटका, टीम का हुआ ऐलान; लेकिन स्क्वॉड में नहीं मिली जगह

IPL 2023: आईपीएल 2023 के एक स्टार खिलाड़ी को बड़ा झटका लगा है. इस खिलाड़ी को आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम के स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है.

 

IPL 2023 के स्टार को लगा बड़ा झटका, टीम का हुआ ऐलान; लेकिन स्क्वॉड में नहीं मिली जगह

Bangladesh vs Afghanistan ODI Series: बांग्लादेश के खिलाफ पांच जुलाई से चटगांव में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान कर दिया गया है. करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान की टीम में वापसी हुई है. राशिद को मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए आराम दिया गया था ताकि वह अपनी फिटनेस को प्राथमिकता दे सकें. वहीं, आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन करने वाले अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है.

IPL 2023 के स्टार को टीम में नहीं मिली जगह

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर नूर अहमद (Noor Ahmad) जो इस महीने की शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम में शामिल थे, उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. नूर अहमद (Noor Ahmad) ने आईपीएल 2023 में अपनी शानदार गेंदबाज से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. वहीं, लेग स्पिनर इजहारुलहक नवीद को पहली बार वनडे कॉल-अप दिया गया है. इजहारुलहक नवीद ऑस्ट्रेलिया में पिछले सीजन की बिग बैश लीग में प्रभावशाली समय के साथ सुर्खियों में आए थे.

इस नए चहरों को भी टीम में मिला मौका

अफगानिस्तान की एकदिवसीय टीम में अन्य नए नामों में शाहिदुल्ला, जिया-उर-रहमान, वफादार मोमंद, मोहम्मद सलीम और सैयद शिरजाद शामिल हैं. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 10 खिलाड़ियों को भी नामित किया है जो अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप और भविष्य के वनडे के लिए टीम के बैक-अप खिलाड़ी होंगे. दस बैक-अप खिलाड़ियों की सूची में करीम जनत, कैस अहमद, गुलबदीन नायब, शराफुद्दीन अशरफ, नवीन-उल-हक, दरवेश रसूली, जुबैद अकबरी, इहसानुल्लाह जनत, फरीद मलिक और इशाक रहीमी शामिल हैं.

चटगांव में खेले जाएंगे सीरीज के सारे मैच

अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ सभी डे-नाइट वनडे मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 5, 8 और 11 जुलाई को खेलने हैं. इसके बाद 14 और 16 जुलाई को सिलहट में दोनों टीमों के बीच दो टी20 मैच खेले जाएंगे.

बांग्लादेश वनडे के लिए अफगानिस्तान टीम:

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, शाहिदुल्लाह , जिया-उर-रहमान, वफादार मोमंद, मोहम्मद सलीम, सैयद शिरजाद.

बांग्लादेश-अफगानिस्तान वनडे सीरीज का शेड्यूल:

पहला वनडे, 5 जुलाई, चटगांव

दूसरा वनडे, 8 जुलाई, चटगांव

तीसरा वनडे, 11 जुलाई, चटगांव

Trending news