IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का विवादित बयान, भारतीय क्रिकेट फैंस को नहीं होगा हजम!
Advertisement
trendingNow11773494

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का विवादित बयान, भारतीय क्रिकेट फैंस को नहीं होगा हजम!

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच आपसी रिश्ते बेहतर ना होने के कारण कई समय से कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है. इसी बीच एक पूर्व पाकिस्तानी ने विवादित बयान दिया है.

IND vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 से पहले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का विवादित बयान, भारतीय क्रिकेट फैंस को नहीं होगा हजम!

Abdul Razzaq on India vs Pakistan Series: भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012-13 में आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. उस समय पाकिस्तान की टीम भारत के दौरे पर आई थी. काफी लंबे समय से दोनों देशों के बीच आपसी रिश्ते बेहतर ना होने के कारण कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है. इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने वर्ल्डकप से पहले एख विवादित बयान दे दिया है. अब्दुल रज्जाक ने दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज शुरू करने की बात कहने के साथ कुछ ऐसा कहा है जो भारतीय फैंस को बिल्कुल भी बर्दाश नहीं होगा.

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का विवादित बयान

साल 1997-98 से भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज काफी कम खेले गई हैं और अब तो दोनों टीमें केवल आईसीसी इवेंट या फिर एशिया कप में एक दूसरे का सामना करती हैं. ऐसे में अब्दुल रज्जाक का कहना है कि भारत हारने के जर से पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलता है. उन्होंने कहा कि सिर्फ भारत की एक ऐसी टीम है जो पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार करती है.

अब्दुल रज्जाक ने कही ये बात

पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने ईएच क्रिकेट से बात करते हुए कहा, 'हम सभी टीमों के खिलाफ सम्मान और दोस्ती शेयर करते हैं. केवल भारत एक ही ऐसा देश हैं, जो पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह सीरीज खेलने से इनकार करता है. इसके पीछे भी एक वजह हैं, वह हार के डर से ऐसा करते हैं. उन्हें डर है कि वह पाकिस्तान से जीत नहीं सकेंगे. पहले भी पाकिस्तान भारत के खिलाफ हावी रहता था और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता था.

अब्दुल रज्जाक ने आगे कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2003 से काफी बदलाव हुए हैं. लेकिन हम अभी भी वहीं अटके हुए हैं. हम सभी को अपनी सोचन बदलने की जरूरत है. अब दोनों टीमों काफी मजबूत है और अब आप यह नहीं कह सकते हैं कि पाकिस्तान कमजोर है. हालांकि हर कोई एशेज सीरीज देखता है, लेकिन कोई बता पाएगा कि कौनसी टीम मजबूत है. क्योंकि मैदान में जो भी टीम अच्छा खेलेगी और प्रेशर हैंडल करेगी, उसे जीत मिलेगी.'

वर्ल्ड कप 2023 में होगा आमना-सामना

भारत और पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आमने-सामने होंगी. ये मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले एशिया कप 2023 में भी दोनों टीमों के बीच कम से कम 2 मैच खेले जाएंगे. अगर दोनों टीमें फाइनल तक पहुंचती हैं तो एशिया कप में दोनों टीमों के बीच 3 मैच भी देखने को मिल सकते हैं.

 

Trending news