CWG 2022: फाइनल में चूकीं भारत की अंशु मलिक, सिल्वर से करना पड़ा संतोष
Advertisement
trendingNow11290140

CWG 2022: फाइनल में चूकीं भारत की अंशु मलिक, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

Commenwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की स्टार रेसलर अंशु मलिक को अपनी कैटेगरी के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. अंशु को सिल्वर से संतोष करना पड़ा है. 

फोटो (File)

Commenwealth Games 2022: भारत की स्टार रेसलर अंशू मलिक को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. अंशू को 57 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में 6-3 से हार का सामना करना पड़ा है. अंशु के पास कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहला गोल्ड जीतने का बड़ा चांस था, लेकिन वो नाइजीरिया की दिग्गज पहलवान ओडुनायो अदेकुओराये के आगे ज्यादा टिक नहीं पाईं.   

गोल्ड से चूकीं अंशु

21 साल की अंशु मलिक ने पूरे कॉमनवेल्थ गेम्स में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने दो मुकाबले तो 10-0 से जीते थे. लेकिन वे ओडुनायो अदेकुओराये के सामने वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाईं, जिसकी उनसे उम्मीद थी. ओडुनायो अदेकुओराये एक बार फिर गोल्ड पर कब्जा करने में कामयाब रही हैं. इससे पहले भी उन्होंने 2014 और 2018 में भी गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा किया था.  

सेमीफाइनल में किया था कमाल

अंशु मलिक 57 किग्रा में श्रीलंका की नेथमी पोरूथेाटागे पर तकनीकी श्रेष्ठता से 10-0 की जीत से फाइनल में पहुंच गईं थी. हालांकि वो फाइनल में चूक गईं हैं. इसके अलावा भारत के लिए शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने पुरूष वर्ग में फाइनल में पहुंचकर पदक पक्के किए. इन दोनों पहलवानों का मुकाबला भी कुछ ही देर में होने वाला है.

बजरंग पूनिया 65 किग्रा वर्ग में इंग्लैंड के जॉर्ज रैम पर 10-0 की जीत से आसानी से फाइनल में जगह बनायी, जहां उनका सामना कनाडा के लाचलान मैकगिल से होगा. पहलवान दीपक पूनिया ने फ्रीस्टाइल 86 किग्रा में कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को 3-1 से पराजित करके फाइनल में स्थान पक्का किया. वह स्वर्ण पदक के मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम के सामने होंगे.

   

 

Trending news